बॉलीवुड

मजबूरी में एडल्ट फिल्म की दुनिया का हिस्सा बनने वाली थी कंगना रनौत, फिर ऐसे बची बाल बाल

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री हैं जहाँ एक सफल अभिनेत्री बनना बिल्कुल भी आसान नहीं होता हैं. खासकर यदि आपको कोई भी फ़िल्मी बेकग्राउंड ना हो तो आपको इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं. ऐसे में कई न्यू कमर्स एक्ट्रेस तो मजबूरी में एडल्ट या बीग्रेड फ़िल्में तक साइन कर लेती हैं. एक बार यदि कोई लड़की इस तरह की एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में घुस जाती हैं तो फिर उसके लिए सफल बॉलीवुड अभिनेत्री बनना भी बहुत मुश्किल हो जाता हैं. बॉलीवुड पर राज करने वाली कंगना रनौत के साथ भी ऐसा ही कुछ होने वाला था. बॉलीवुड में डेब्यू से पहले कंगना मजबूती में एक एडल्ट फिल्म साइन करने वाली थी हालाँकि एक ख़ास सख्स की वजह से उनसे ये गलती होते होते बच गई. आइए विस्तार से जाने आखिर ये मामला क्या हैं.

कंगना का जन्म एक 23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के एक मिडिल क्लास परिवार में हुआ था. कंगना को फिल्म इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना था, इसलिए वे परिवार की मर्जी के खिलाफ घर से भागकर पहले दिल्ली और फिर मुंबई आई थी. यहाँ कंगना को फिल्म में काम लेने के लिए काफी संघर्ष भी करना पड़ रहा था. कंगना के पास तब बॉलीवुड की कोई भी बड़ी फिल्म नहीं थी. ऐसे में उन्हें एक फिल्म का ऑफर आया था जिसे उन्होंने स्वीकार भी कर लिया था.

कंगना ने एक बार इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने जब ये फिल्म साइन की थी तब उन्हें कोई अंदाजा नहीं था कि ये एक सी ग्रेड एडल्ट फिल्म जैसी हैं. इस फिल्म को साइन करने के बाद कंगना का एक फोटोशूट था. इसमें उन्हें पहनने को एक रॉब (कपड़ा) दिया गया था. ये कपड़ा अंदर से पूरी तरह खाली था. मतलब उन्हें बस ये एक सिंगल कपड़ा पहनना था जिसकी वजह से उनके काफी बॉडी पार्ट्स दिख जाते. अब कंगना ने फिल्म को साइन कर ली थी लेकिन उनकी दिल से इसे करने की इच्छा भी नहीं थी. कंगना काफी समय से इंडस्ट्री में हाथ पैर मार रही थी. उनके पास तब कोई बड़ी बॉलीवुड फिल्म का ऑफर भी नहीं था. ऐसे में कंगना बड़ी मुश्किल में फसी हुई थी. उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि ये फिल्म करू या नहीं.

इसी बीच कंगना को महेश भट्ट कैंप से ‘गैंगस्टर’ फिल्म का ऑफर आया. इस ऑफर को पाकर कंगना बड़ी खुश हो गई और उन्होंने उस साइन की हुई सी ग्रेड फिल्म को छोड़ दिया. इस तरह कंगना अपनी लाइफ की सबसे बड़ी गलती करने से बच गई. इसके बाद 2006 में आई ‘गैंगस्टर’ फिल्म ही कंगना की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म बन गई. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया था. इस फिल्म में कंगना का अभिनय देख उन्हें और भी कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे.

इसलिए यदि कंगना को ये फिल्म का ऑफर सही समय पर ना मिलता तो एक सी ग्रेड फिल्म उनकी डेब्यू फिल्म कहलाती. इससे उनकी इज्जत और भी घट जाती और शायद बाद में उन्हें कोई दमदार रोल या फिल्म भी नहीं मिलती. इस तरह महेश भट्ट की फिल्म प्रोडक्शन कंपनी की वजह से कंगना एडल्ट फिल्मों की दुनिया में जाने से बच पाई.

Back to top button