बॉलीवुड

कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे शाहिद कपूर, इस वजह से करिश्मा से सेट सुननी पड़ी थी डांट

बॉलीवुड में बहुत से सितारे हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत बहुत छोटे किरदार से शुरु की, उनमें से एक एक्टर शाहिद कपूर हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी और उस दौरान उन्हें जो संघर्ष करना पड़ा वो हर किसी के बस की बात नहीं है। आज शाहिद कपूर बॉलीवुड के पॉपुलर सितारों में एक हैं जो बचपन से ही अभिनय कर रहे हैं। मगर इनके फैंस शायद ये नही जानते होंगे कि बॉलीवुड के इस बेहतरीन डांसर और एक्टर शाहिद कपूर को करिश्मा कपूर ने डांट क्यों लगाई थी?

जब करिश्मा ने लगाई थी शाहिद को डांट

बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म मेकर यश चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म दिल तो पागल है में लीड स्टार के तौर पर शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर थे। मगर इस फिल्म में शाहिद कपूर ने भी काम किया था, हालांकि वे फिल्म में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर ही थे। फिल्म के एक गाने ले गई ले गई में शाहिद करिश्मा के पीछे डांस कर रहे थे। शाहिद कपूर ने इस बात का खुलासा किया था और मीडिया को बताया था कि उनका डांस स्टेप करिश्मा से मैच नहीं कर रहा था और बार-बार टेक लेना पड़ रहा था।

इसकी वजह से करिश्मा कपूर शाहिद पर काफी गुस्सा हो गई थीं. इतना ही नहीं करिश्मा ने गाने में करीब 15 रीटेक्स भी दिए और ये उनके लिए मुश्किल था क्योंकि उस समय करिश्मा एक बड़ी स्टार थीं और शाहिद एक सपोर्टिंग डांसर थे। जब शाहिद बार-बार गलती करने लगे तो करिश्मा ने पीछे मुड़कर देका और कहा कौन है जो इतनी गलती कर रहा है। करिश्मा के इस तरह पूछने पर शाहिद काफी डर गए थे और उनके मुंह से अपना नाम भी नहीं निकाल पा रहे थे। शाहिद कपूर ने इसके अलावा सुभाष घई की फिल्म ताल के सुपरहिट गाने कहीं आग लगे लग जाए में ऐश्वर्या राय के पीछे बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया था। इसके अलावा शाहिद किसी ना किसी म्यूजिक एल्बम में नजर आए लेकिन काफी छोटे स्तर पर और यहीं से उन्हें पहली फिल्म इश्क-विश्क (2003) मिली।

वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहिद कपूर इस समय फिल्म जर्सी में काम कर रहे हैं जो एक तेलुगू फिल्म की हिंदी रीमेक है। ये फिल्म 36 साल के एक आदमी पर आधारित है जिसका 6 साल का बेटा है और वो फिर से क्रिकेट खेलना चाहता है क्योंकि उसे इसके सिवा कोई काम नहीं आता। इस दौरान उसे कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ये इस फिल्म में दिखाया जाएगा। शाहिद कपूर की लास्ट ब्लॉकबस्टर फिल्म कबीर सिंह थी जिसने 250 करोड़ से ज्यादा का बॉक्स-ऑफिस बिजनेस किया था। शाहिद कपूर ने बॉलीवुड में जब वी मेट, विवाह, आर…राजकुमार, उड़ता पंजाब, हैदर, चुप-चुपके, कमीने, फटा पोस्टर निकला हीरो, वाह लाइफ हो तो ऐसी, रंगून और किस्मत कनेक्शन जैसी सफल फिल्में दी हैं।

Back to top button