समाचार

‘भक्तों’ मोदी जैसा कोई नेता नहीं : ‘विरोधियों’ 2019 भूल जाओ, 2024 की तैयारी करो!

नई दिल्ली उत्तर प्रदेश के अभी तक के रुझान देखकर कहा जा सकता है कि यूपी में बीजेपी और पीएम मोदी के नाम की ‘सुनामी’ है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीज़ों को देखते हुए विरोधी पार्टियों को एक अच्छी नसीहत दी है। उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि इसे छोटे-से तालाब में उठने वाली लहर न समझा जाए। विपक्षी पार्टियों को चेताते हुए उन्होंने कहा है कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बारे में भूलकर वर्ष 2024 के आम चुनाव की तैयारियां शुरू कर दो। Omar Abdullah on election result.

मोदी 2019 में भी जीतेंगे, विपक्ष 2024 की तैयारी करे –

विधानसभा चुनाव के नतीज़ों को देखते हुए और बीजेपी की भारी जीत को देखते हुए अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है कि, ‘इस वक्त भारत में ऐसा कोई नेता नहीं, जो मोदी और बीजेपी से 2019 में टक्कर ले सके। ऐसे में हमें 2019 को भूल जाना चाहिये और 2024 की तैयारी शुरू करनी चाहिये।’ जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि विपक्ष को ‘केवल आलोचना करने के बजाय एक सकारात्मक विकल्प’ के रूप में अपनी रणनीति बदलने की जरुरत है और अन्य राज्यों के नतीजों से ये जाहिर है कि भाजपा अपराजेय है।

यूपी-उत्तराखंड में भाजपा की सबसे बड़ी जीत –

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की जनता इस बार बीजेपी के साथ केसरिया होली खेलने वाली है। मोदी लहर राम मंदिर से आगे निकल गई है। बीजेपी यूपी और उत्तराखंड में सबसे बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। पांच राज्यों के चुनावों के रुझानों में बीजेपी 403 सीटों वाले यूपी में 300 के पार, जबकि 70 सीटों वाले उत्तराखंड में 50 से भी ज्यादा सीटें जीतती दिख रही है। दोनों राज्यों में बीजेपी का यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है। देश के सबसे बड़े राज्य की सत्ता हासिल करने के लिए सभी दलों ने अपना आखिरी जोर लगा दिया था, लेकिन उत्तर प्रदेश पूरी तरह मोदीमय हो गया और बीजेपी को भारी बहुमत से राज्य का नया बॉस बना दिया है।

Back to top button