राशिफल

Rashifal 20 March: आज इन 5 राशियों के बनेंगे आय के नवीन स्रोत, घर में बरकरार रहेंगी खुशियां

हम आपको शुक्रवार 20 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन फायदेमंद साबित हो सकता है। व्यापार के क्षेत्र में बड़ी सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं। जल्दबाजी या ज्यादा उत्साह के कारण कोई गलतफहमी हो सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सेहत को लेकर ध्यान रखने की जरूरत है। जरूरत से ज्यादा खाना आपको परेशानी में डाल सकता है। राजनीतिक सहयोग लेने में सफल होंगे। किसी जरूरी चीज को खरीदने में आपके पैसे खर्च हो सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दिन की शुरुआत में आप व्यस्त हो सकते हैं। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता हैं। आपके कुछ दुश्मन आपको आपके व्यावसायिक क्षेत्र में परेशानी दे सकते हैं। आपके वित्त के मामले में एक औसत दिन है। मन में नए कामों की उमंग रहेंगी। जोश में आकर किसी खास बात की अनदेखी न करें। आपके व्यवहार की तारीफ होगी। आप महत्वपूर्ण काम समय से निपटा लेंगे। पैसों को लेकर आपकी चिंता दूर हो सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करने से आप थोड़ा उत्तेजित हो सकते हैं। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्रता ही सफलता की कुंजी है। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। गुस्सैल स्वभाव के कारण सबकुछ बिगड़ सकता हैं। पुरानी बातों या विचार से दुखी हो सकते हैं। बड़े-बुजुर्ग आपको कोई खास सलाह भी दे सकते हैं। झगड़ा विवाद से तनाव मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

व्यापारिक दृष्टिकोण से आज आपको भारी धन लाभ हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय और आनंददायक रहेगा। प्रेमियों के मध्य कुछ मनमुटाव हो सकता है। आज स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है। घर खोज रहे हैं, तो आपकी तलाश पूरी हो सकती है। काम की वजह से आप परिवार को पूरा समय नहीं दे पायेंगे, लेकिन परिवार का साथ बना रहेगा। तुलसी के पौधे को प्रणाम करें, आपका मान सम्मान बढ़ेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का दिन जीवन में नयी खुशी का संकेत लाएगा। आपको समय-समय पर शुभचिंतकों की मदद मिलेगी और इससे आपको कठिनाइयों को दूर करने में मदद मिलेगी। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। काम के मामले में कुछ लोग आपसे सलाह मांग सकते हैं। आज आपको अपने ही विचारों को बारीकी से परखने की कोशिश करनी चाहिए। किसी नये बिजनेस की शुरुआत के लिए पैसा उधार लेना पड़ सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। आपके वित्त के लिए यह एक अच्छा दिन होगा क्योंकि आज आपके लिए आय के कई स्रोत खुलेंगे। किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। प्रेमी या जीवनसाथी से आपको बहुत हद तक मदद मिल सकती है। रिश्तों और काम के बीच तालमेल बना रहेगा। अपने कठिन विषयों को समझने के लिए किसी की मदद ले सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आपके लिए दिन फायदेमंद साबित हो सकता है। वाहन सावधानी से चलाएं। आपको उधार को कम करना चाहिए और सट्टा निवेश से भी बचना चाहिए। साझेदार व्यापार में धोखा कर सकते हैं। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। कोई प्रेम-प्रसंग भी शुरू हो सकता है। स्टूडेंट्स पढ़ाई को लेकर कुछ बदलाव कर सकते हैं। बड़े बुजुर्गों की बात पर गौर करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पारिवारिक जीवन तनाव से भरा हो सकता है, लेकिन आपको स्थिति को चतुराई से निपटना होगा। सोच-समझकर बोलें। क्योंकि कड़वे शब्द आपके और आपके प्रिय के बीच दरार पैदा कर सकते हैं। बहुत से लोग आपसे किसी काम के लिए उम्मीद रख सकते हैं। माता का सम्मान करें, माता के आशीर्वाद से आप के कार्य संपन्न होंगे। संतान से संबंधित कार्य संपन्न होंगे। अपनों की मदद के लिये आप हमेशा तैयार रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आप दूसरों के लिए मददगार होंगे और लोग इसके लिए आपका बहुत सम्मान करेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपको घर के सदस्यों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखने की ज़रूरत है, लापरवाही करने से आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। बिजनेस बढ़ाने या उसमें बदलाव करने का मन भी बन सकता है। संतान से किसी बात पर विवाद हो सकता है। जीवनसाथी से व्यवहार में सामंजस्य बनाकर रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

रिश्तेदारों से एक बड़ा उपहार प्राप्त कर सकते हैं। चोट या कोई छोटी-मोटी दुर्घटना होने के भी योग बन रहे हैं। अपने व्यक्तिगत संबंधों को बहुत शांत और शांत रखें, ऐसा करके आप कई जटिलताओं से बच सकते हैं। कार्य करने में मन में बहुत ऊर्जा महसूस करेंगे। घर परिवार में सम्मान प्राप्त होगा। माता-पिता का आशीर्वाद आपको मंजिल तक पहुंचाने में मदद कर सकता है। गायंत्री मंत्र का जाप करें, आपका दिन बेहतर रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नए कामों में हाथ डालने से पहले अच्छी तरह जाँच पड़ताल कर लें। निवेश और बचत की योजनाएं भी बनाई जाएंगी। पेशेवर स्तर पर आप अपनी अहमियत साबित कर सकते हैं। बराबरी की साझेदारी में आप पर ही कुछ सवाल उठ सकते हैं। वाणी पर संयम रखें, चिड़चिड़ाहट में आप किसी को अपशब्द कह सकते हैं। कोई करीबी आपको खुशी के पल जीने का मौका दे सकता है। आप महत्वपूर्ण काम समय से निपटा लेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका कार्य कौशल उभरकर सामने आएगा। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। अपनी झुंझलाहट प्रेमी या जीवनसाथी पर निकालने से बचना होगा। सर्दी-जुकाम से संबंधित परेशानी हो सकती हैं। रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ नयापन आ सकता है। आपके विचार सकारात्मक बने रहेंगे। आप खुद भी अपने काम को लेकर संतुष्ट रहेंगे।

आपने Rashifal 20 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 20 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भूलकर भी ऐसे लोगों को नहीं करना चाहिए दूध का सेवन, दूध पीने से हो सकता है जीवन बर्बाद

Back to top button