ब्रेकिंग न्यूज़

वाराणसी में बीजेपी की जीत का जश्न शुरू, अखिलेश दोपहर बाद दे सकते हैं राज्यपाल को अपना इस्तीफ़ा!

उत्तर प्रदेश में सभी 403 विधानसभा सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। रुझानों में बीजेपी 303 सीटों पर आगे चल रही है। ऐसे में सबसे ज्यादा बुरी स्थिति कांग्रेस-सपा गठबंधन की है। गठबंधन अभी केवल 69 सीटों पर आगे चल रहा है। अभी यूपी में सपा का शासन है, ऐसे में किसी ने भी यह उम्मीद नहीं की थी कि सपा का इस तरह से सफाया हो जाएगा। कुछ लोग इस हार के पीछे परिवार में हुए विवाद को वजह बता रहे हैं।

बसपा नहीं दिखा पायी कोई कमाल:

अब चाहे जो भी वजह हो, यह तो तय हो चुका है कि इस बार यूपी में बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ जीतकर सरकार बनाने वाली है। बसपा भी इस चुनाव में कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पायी। लोगों को उम्मीद थी कि लोकसभा चुनाव में बुरी तरह से हारने के बाद इस बार बसपा कुछ अच्छा करने की कोशिश करेगी, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं। बसपा अभी केवल 23 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। जबकि 8 अन्य सीटों पर बढ़त बनी हुई है। इस बार उत्तर प्रदेश में बीजेपी प्रचंड बहुमत की ओर दिखाई दे रही है।

राजभवन जाकर 2 बजे दे सकते हैं अपना इस्तीफ़ा:

इन सबके बीच सूत्रों से यह पता चला है कि उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री अपना इस्तीफ़ा राज्यपाल को सौंपने की तैयारी में लगे हुए हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आज दोपहर 2 बजे अखिलेश राजभवन जाकर अपना इस्तीफ़ा राज्यपाल को दे सकते हैं। आपको बता दें अभी बीजेपी की जीत हुई नहीं है, लेकिन वाराणसी में बीजेपी की जीत का जश्न शुरू हो गया है। वाराणसी में बीजेपी के सभी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

प्रचंड बहुमत से बनायेंगे यूपी में सरकार:

वहीं दूसरी तरफ रुझानों के अनुसार इस बार मायावती की पार्टी बसपा 30 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाई है। इस बार बीजेपी की इतनी बड़ी जीत से बीजेपी के खेमे में ख़ुशी की लहर है। यूपी में बीजेपी की होने वाली जीत से खुश होकर सांसद योगी आदित्यनाथ ने यह बयान दिया है कि इस बार वह प्रचंड बहुमत से उत्तर प्रदेश में सरकार बनायेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close