अध्यात्म

गणेशजी के दूध अभिषेक से लेकर नंगे पैर हनुमान मंदिर जाने तक, ये 3 उपाय दिलाएंगे मनचाही नौकरी

पढ़ाई लिखाई करने के बाद घर में बेरोजगार बैठना बहुत बेकार लगता हैं. ऐसे में ना सिर्फ घर वालों के ताने सुनने को मिलते हैं बल्कि हमारा आत्मविश्वास भी कमजोर होने लगता हैं. कई बार तो नौकरी ना मिल पाने की वजह से इंसान डिप्रेशन में भी चला जाता हैं. नौकरी ना मिलने के कई सारे कारण हो सकते हैं. हालाँकि किस्मत भी इसमें काफी बड़ा रोल प्ले करती हैं. कई बार व्यक्ति अच्छे भाग्य के चलते सही जगह और समय पर इंटरव्यू दे देता हैं जिस कारण उसकी अच्छी नौकरी लग जाती हैं. वहीं बुरी किस्मत हो तो कई सारी डिग्रियां होने के बावजूद व्यक्ति बेरोजगार घूमता रहता हैं. इसलिए आज हम आपको जल्द से जल्द और अच्छी से अच्छी नौकरी पाने का एक रामबाण तरिका बताने जा रहे हैं. यदि आप ये सभी काम मन लगाकर करते हैं तो आपको जल्द से जल्द बढ़िया नौकरी मिल जाएगी और बेरोजगारी का टैग आपके ऊपर से हट जाएगा.

पहला काम

जो लोग बेरोजगारी की समस्यां से जूझ रहे हैं वे शनिवार के दिन हनुमान मंदिर जाए. यहाँ आपको सवा किलो मोतीचूर के लड्डू चढ़ाने हैं. इसके साथ ही मंदिर में बजरंगबली भगवान के सामने घी का एक दीपक प्रज्वलित करना हैं. इसके बाद आप चंदन या मूंगा की एक माला ले और 108 बार “कवन सो काज कठिन जग माही। जो नहीं होय तात तुम पाहिं।।” चौपाई का जाप करे. इसके अगले दिन से ही आपको यही जाप 108 बार लगातार 40 दिनों तक करना हैं. ये 40 दिनों वाला जाप आप अपने घर पर हनुमानजी की प्रतिमा के सामने कर सकते हैं. इस उपाय से आपको नए नए नौकरी के अवसर प्राप्त होने के योग बनना शुरू हो जाएंगे. जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं और अच्छी कंपनी में जाना चाहते हैं, वे भी इस उपाय को आजमा सकते हैं.

दूसरा काम

यदि आप रोजगार की तलाश में दर दर भटक रहे हैं तो यह उपाय आपकी समस्यां का समाधान हैं. मंगलवार के दिन सुबह सुबह घर से नंगे पैर हनुमानजी के मंदिर जाए और गुलाब के फूल उनके चरणों में अर्पित करे. यह उपाय आपको लगातार 40 दिनों तक करना होगा. इस उपाय से आपको रोजगार मिलने के चांस बढ़ जाएंगे. हनुमानजी की कृपा से आपको जल्द एक बढ़िया जॉब मिल जाएगी.

तीसरा काम

यदि आपकी गाड़ी अक्सर इंटरव्यू देने के समय ही अटक जाती हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे हैं जिसे यदि आप इंटरव्यू के पहले करते हैं तो आपको नौकरी मिलने के चांस बढ़ जाते हैं. इसके लिए आप इंटरव्यू पर जाने से पहले उसी दिन लाल चंदन की माला से ‘ऊं वक्रतुंडाय हुं‘ मंत्र का जाप 11 बार करे. ऐसा आपको गणेशजी के सामने बैठकर करना हैं. इसके अलावा इंटरव्यू देने के पूर्व गणेश पूजन करना और चरण स्पर्श कर गणपति बप्पा का आशीर्वाद लेना भी शुभ माना जाता हैं. आप चाहे तो दूध से गणेशजी का अभिषेक भी कर सकते हैं. इन सभी उपायों से आपके इंटरव्यू में सफल होने के चांस बढ़ जाएंगे.

यदि आपको हमारी दी गई ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.

Back to top button