अध्यात्म

लड़की की उंगलियाँ बताती हैं शादी के बाद कैसा होगा पति का जीवन, लंबी उंगली वाले जरूर पढ़े

शादी के बाद आपके जीवन में दो चीजें होती हैं. पहली आपकी किस्मत बदल जाती हैं और लाइफ में तरक्की पर तरक्की होने लगती हैं. फिर बनती हैं दूसरी परिस्थिति जिसमें व्यक्ति शादी के बाद बर्बाद हो जाता हैं. इसलिए यदि आप अपनी शादी के लिए लड़की देखने जा रहे हैं तो उनके हाथ की उँगलियों पर अवश्य ध्यान दे. इसकी वजह ये हैं कि लड़की के हाथ की ऊँगली में आपके दाम्पत्य जीवन का राज छिपा रहता हैं. यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि समुद्र शास्त्र में इस बात का उल्लेख किया गया हैं. समुद्र शास्त्र की माने तो आप लड़की की ऊँगली का रंग और आकार देख ये बता सकते हैं कि शादी के बाद आपका जीवन कैसा गुजरेगा.

1. यदि आपकी भावी पत्नी की उंगलियाँ गोल एवं लंबी हैं तो ये एक अच्छी बात हैं. इस प्रकार की उँगलियों वाली लड़कियां अपने पति के लिए अच्छा भाग्य लाती हैं. इनसे शादी करने के बाद आपके जीवन में सुख की मात्रा बढ़ जाती हैं. आपके सभी काम बिना किसी रुकावट के होने लगते हैं. इसलिए गोल और लंबी उँगलियों वाली महिलाओं को सौभाग्यशाली भी कहा जाता हैं.

2. यदि लड़की की ऊँगली चिकनी, सीधी और गांठ रहित हैं तो वो विवाह हेतु परफेक्ट होती हैं. उसकी और आपकी जोड़ी सालों साल बिना किसी लड़ाई झगड़े के चलती हैं. आपके दाम्पत्य जीवन में सुख ही सुख रहता हैं.

3. यदि लड़की की ऊँगली का आगे का भाग पतला हो एवं उसके सभी पोर भी एक ही आकार के हो तो ये अच्छी बात होती हैं. ऐसी लड़कियां विवाह के लिए उत्तम मानी जाती हैं. इनसे शादी कर आपका वैवाहिक सुख बढ़ जाता हैं.

4. छोटी उँगलियों वाली महिलाओं के साथ आपको थोड़ी दिक्कत आ सकती हैं. दरअसल समुद्र शास्त्र के अनुसार इस प्रकार की महिलाएं खर्चा ज्यादा करती हैं. ऐसे में आपके दाम्पत्य जीवन पर भी इसका नेगेटिव इफ़ेक्ट पड़ सकता हैं.

5. यदि लड़की अपने दोनों हाथो की उँगलियों को जोड़े और उसके बीच गैप नजर आ जाए तो समझ जाइए कि इस तरह की लड़कियों से शादी करने पर आपको एवरेज सुख प्राप्त होगा. यानी इनसे विवाह पश्चात दाम्पत्य जीवन ना तो सुखी रहेगा और ना ही दुखमय होगा.

6. यदि आपको जीवन में सुख की प्राप्ति करनी हैं तो उँगलियों में तीन पर्व (पौर) वाली लड़कियां शुभ होती हैं. इनके आने के बाद आपके जीवन के दुःख समाप्त हो जाते हैं और लड़की का भाग्य आपको सुख ही सुख प्रदान करता हैं.

7. यदि लड़की की उँगलियों में चार पर्व हो, उंगलियाँ छोटी हो या फिर उनमें मांस कम हो तो वे अपने हस्बैंड के लिए या खुद के लिए भाग्यशाली नहीं होती हैं. उनके साथ आपका जीवन सामान्य रहता हैं.

8. यदि किसी लड़की के हथेली के पीछे बाल हो तो उसके हस्बैंड को दाम्पत्य जीवन में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता हैं. इससे आपका शादीशुदा जीवन थोड़ा मुश्किलों से भरा हो सकता हैं.

नोट: ये जानकारी समुद्र शास्त्र पर आधारित हैं. इसकी सत्यता की पुष्टि हम नहीं करते हैं. पाठकों की रूचि के आधार पर इसे लिखा गया हैं.

Back to top button