बॉलीवुड

आमिर खान को KISS न करने की जिद पर अड़ गई थीं जूही चावला, वजह थी बड़ी दिलचस्प

बॉलीवुड फिल्मों को देखकर आप जितना लुत्फ उठाते हैं उसकी शूटिंग करने में सितारों को कितनी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है ये शायद ही आप जानते हों। ऐसे तो फिल्मी दुनिया में बहुत सारे ऐसे किस्से हैं लेकिन यहां हम आपको सुपरहिट फिल्म कयामत से कयामत तक का एक वाक्या बताने जा रहे हैं। इस फिल्म में आमिर खान और जूही चावला के किस सीन को देखकर जितना हंगामा मचा था उस सीन को करने के लिए जूही चावला कभी सहज नहीं थीं। मगर फिर डायरेक्टर के काफी समझाने पर उन्होंने आमिर के साथ वो सीन किया था जो फिल्म में जान डालने वाला साबित हुआ।

आमिर खान के साथ हुआ था जूही का किस सीन

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने हाल ही में अपना 55वां जन्मदिन मनाया। आमिर देश के पॉपुलर एक्टर्स में एक हैं और दुनियाभर में इनके लाखों-करोड़ों प्रशंसक हैं। आमिर खान का पूरा नाम आमिर हुसैन खान है और आज वे एक्टर के अलावा डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, टेलीविजन टॉक होस्ट और लेखक भी हैं। आमिर की पहली फिल्म होली (1984) थी लेकिन लीड एक्टर के तौर पर उन्होंने फिल्म कयामत से कयामत तक (1988) थी जो सुपरहिट हुई थी।

इस फिल्म में उनकी हीरोइन एक्ट्रेस जूही चावला थीं और इसमें उनके साथ किस सीन काफी पॉपुलर हुआ था। मगर क्या आप जानते हैं दोनों के बीच ये किस सीन फिल्माना कितना मुश्किल हुआ था? दरअसल, स्क्रिप्ट के अनुसार फिल्म के एक गाने ‘अकेले हैं तो क्या गम है’ की शूटिंग के दौरान जूही चावला को गाल और माथे पर किस करना था लेकिन जूही ने आमिर को किस करने से मना कर दी थीं। डायरेक्टर चाहते थे कि किस इतना बेहतरीन हो जो वल्गर नहीं लगे लेकिन जूही ने बार-बार इनकार किया मगर फिर फिल्म के डायरेक्टर मंसूर खान ने फिल्म की शूटिंग करीब 10 मिनट के लिए रोक दी।

इसके बाद डायरेक्टर ने जूही चावला को बहुत समझाया और बताया कि इससे उनका करियर और ग्रोथ कर सकता है। बहुत समझाने के बाद जूही इसके लिए राजी हुईं और इसके बाद शूटिंग शुरु हुई और वो सीन आज भी बॉलीवुड फिल्मों के बेस्ट सीन में एक है। इतना ही नहीं फिल्म कयामत से कयामत तक की रिलीज के टाइम फिल्म के कलाकार आमिर खान और जूही चावला ने फिल्म के पोस्टर ऑटो रिक्शावालों को बाटें थे और इन पोस्टर को रिक्शा पर चिपकाने के लिए अनुरोध भी किया था।

इस प्रचार का फायदा फिल्म को जबरदस्त हुआ और फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म के गाने भी खूब पसंद किये गए और आमिर को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। इसके बाद आमिर ने दिल, अंदाज अपना-अपना, राजा हिंदुस्तानी, मन, तारे जमीन पर, थ्री इडियट्स, पीके और दंगल जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं। वर्कफ्रंट की बात करें तो आमिर खान इन दिनों फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग पंजाब में कर रहे हैं और इसमें उनके साथ एक्ट्रेस करीना कपूर खान भी नजर आएंगी। ये हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है।

Back to top button