बॉलीवुड

आखिर जूही चावला ने क्यों दुनिया से छुपाई रखी थी अपनी शादी की बात? 25 साल बाद खुला ये बड़ा राज

बॉलीवुड में चुलबुली एक्ट्रेस के नाम से फेमस जूही चावला आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। फिल्मों में हमेशा अपनी खूबसूरती से सबको दीवाना बनाने वाली इस एक्ट्रेस ने फिल्मों से ज्यादा अपनी खूबसूरती के जरिए लोगों के दिलों में जगह बनाई। इस एक्ट्रेस ने साल 1995 में शादी करके कई दिल तोड़ दिए थे लेकिन शादी के बाद भी जूही चावला ने इसे हर किसी से छिपाया था। मगर अब शादी के 25 सालों के बाद जूही चावला ने इस राज पर से पर्दा उठा दिया है।

जूही चावला ने क्यों छिपाया था शादी का राज?

आज सोशल मीडिया के जरिए बहुत से सितारे अपनी जिंदगी के कुछ राज खोलते हैं। कुछ ऐसा ही एक्ट्रेस जूही चावला भी करती नजर आईं और उन्होंने खुलकर निजी जिंदगी के बारे में बात की। जूही ने बताया कि कैसे उनके पति जय मेहता ने उन्हें प्रपोज किया था और हर कदम पर उनके साथ रहे। इसके साथ ही जूही चावला ने इस बात का खुलासा भी किया कि काफी समय तक उन्होने मीडिया से अपनी शादी को दूर रखा था। हाल ही में जूही चावला ने न्यूज 18 को दिए एक इंटरव्यू में कई बातें बताईं। उन्होंने इसमें बातों ही बातों में शादी को लेकर सवाल पर कर लिया गया और जूही से किए गए सवाल में ये था कि उन्होंने जय मेहता से शादी को इतना सीक्रेट क्यों रखा थ।

अपनी निजी जिंदगी के बारे में कभी कुछ ना बताने वाली एक्ट्रेस जूही ने खुलकर जवाब दिया। उन्होने बताया, ‘उस समय आपके पास इंटरनेट नहीं होता था। आपके फोन में कैमरा भी नहीं ता तो ऐसा ही होता था। मैंने उस दौरान अपनी पहचान बनाना शुरु ही किया था और अच्छा खासा काम कर रही थी। ये वही समय था जब जय मेरी जिंदगी में आए और मुझे डर था कि मेरा करियर डूब सकता है। मैं इसे भी जारी रखना चाहती थी और मुझे ऐसा करना बीच का रास्ता लगा।’

जूही चावला ने अपने इस इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जय से वो करियर की शुरुआत में मिली थीं और इसके बाद कुछ समय तक दोनों में कोई बात नहीं हुई लेकिन दोनों की मुलाकात एक बार फिर से हुई तो जय जूही के दीवाने हो गए। जहां जूही जाती थीं जय वहां फूलों का गुलदस्ता और प्यार भरे नोट्स लेकर पहुंच जाते थे। जूही बताती हैं कि उनके जन्मदिन के समय जय ने एक ट्रक भरकर लाल गुलाब भेजे थे और इसे देखकर वो बहुत हैरान रह गई थीं। इसके बाद साल 1995 में जूही ने बिजनेमैन जय मेहता के साथ शादी कर ली और आज उनके दो बच्चे भी हैं। जूही ने साल 1986 में फिल्म सुल्ताना से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी लेकिन इन्हें पहचान साल 1988 में आई फिल्म कयामत से कयामत तक में मिली।

ये फिल्म ब्लॉकबस्टर हो गई थी और इसके बाद जूही हर फिल्म मेकर्स की पहली पसंद बन चुकी थीं। इसके बाद जूही ने डर, इश्क, यस बॉस, फिर भी दिल है हिंदुस्तानी, हम हैं राही प्यार के, अर्जुन पंडित, दीवाना-मस्ताना, आइना, भूतनाथ, स्वर्ग, दरार, बोल राधा बोल, अंदाज, लुटेरा, मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, राजू बन गया जैंटलमैन, साजन का घर, बेनाम बादशाह, सन ऑफ सरदार, लक बाय चांस, चॉल्क एंड डस्टर, झंकार बीट्स, झूठ बोले कौवा काटे, दौलत की जंग, भाग्यवान, आमदनी अट्ठनी खर्चा रुपैया, बस एक पल, माई ब्रदर निखिल जैसी सफल फिल्मों में कमाल का अभिनय किया।

Back to top button
?>