समाचार

कोरोना वायरस के डर के चलते दिलीप कुमार को आइसोशलन में रखा गया, Tweet कर खुद किया खुलासा

भारत में कोरोना वायरस के मामले कुल 127 हो गए हैं और इस वायरस के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र राज्य से सामने आए हैं। इस राज्य में सोमवार तक कोरोना वायरस से ग्रस्त लोगों की संख्या 33 पहुंच गई थी। वहीं इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए इस राज्य के कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है। साथ में ही कई सार्वजनिक स्थलों को भी बंद कर दिया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एक्‍टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) को भी आइसोलेशन में रखा गया है। दिलीप कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए इस बात की जानकारी दी और बताया कि कोरोना वायरस के चलते उन्हें अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। दरअसल दिलीप कुमार की पत्‍नी सायरा बानो नहीं चाहती हैं कि दिलीप कुमार को किसी भी तरह का इनफेक्‍शन हो और इसलिए दिलीप कुमार को अलग वार्ड में रखने का फैसला लिया गया है।

दिलीप कुमार ने अपने ट्विटर अकाउंट से लिखा गया है कि, ‘कोरोना वायरस के खतरे के चलते मुझे पूरी तरह अकेलेपन में रखा गया है। सायरा कोई भी मौका ऐसा नहीं चाहती कि मुझे किसी भी तरह का कोई इंफेक्‍शन कैच करे।’

गौरतलब है कि दिलीप कुमार को हाल ही में लीलावती अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था। दिलीप कुमार को लंबे समय से पीठ दर्द की शिकायत थी और इसी चीज का इलाज अस्पताल में चल रहा है। वहीं इसी बीच देश में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आ रहे हैं और महाराष्ट्र में रोज इस वायरस से जुड़ा नया मामला मिल रहा है। ऐसे में दिलीप कुमार को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। ताकि ये वायरस उन तक पहुंच ना सके।

दुनिया में कोरोना वायरस से अभी तक 6 हजार मौतें हो चुकी है। जबकि इस वायरस से भारत में तीन जाने जा चुकी है। कोरोना वायरस से हाल ही में मुंबई में एक मौत हुई है। वहीं जिस तेजी से ये वायरस महाराष्ट्र में फैल रहा है उससे इस राज्य की सरकार सख्ते में आ गई है और इस वायरस को रोकने के लिए सरकार ने धारा 144 तक लागू कर दी है। साथ में ही लोगों को भीड़ वाली जगह पर ना जाने की सलाह दी है।

आपको बाते दें कि ये वायरस दुनिया के 157 देशों में फैल चुका है। इस वायरस से चीन और इटली देश सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। कल इटली में एक दिन के अंदर ही इस वायरस के कारण 350 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इटली में इस वायरस को रोकने के लिए सरकार ने लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है। वहीं चीन में इस वायरस से 4 हजार लोगों की जान जा चुकी है। जबकि दुनिया भर में 1.50 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में है। कोरोना वायरस को देखते हुए भारत सरकार ने कई देशों की यात्रा पर रोक लगा दी है और लोगों को जरूत पड़ने पर ही घर से बाहर जाने की सलाह दी है।

Back to top button