विशेष

कोरोना: 1 महीने बाद हॉस्पिटल से घर आई नर्स माँ, देखते ही बेटे ने किया ये काम, Video वायरल

कोरोना वायरस (Corona Virus) इन दिनों पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ हैं. चीन के वुहान प्रान्त से शुरू हुआ ये वायरस अब धीरे धीरे 158 देशों में अपने पैर पसार चूका हैं. चीन के बाद इटली में इस वायरस का कहर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा हैं. वहीं भारत में इसके अभी तक 132 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या 7 हजार से ऊपर जा पहुंची हैं. इस वायरस से निपटने के लिए हर देश अपने लेवल पर तैयारियां कर रहा हैं. सभी जगह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए अलग थलग वार्ड बनाए जा रहे हैं. इन अस्पतालों में डॉक्टर्स और नर्स की टीम 24 घंटे लगातार काम कर रही हैं. खासकर चीन और इटली में इसके मरीजों की संख्या अधिक होने की वजह से यहाँ का चिकिस्तक स्टाफ बहुत ज्यादा व्यस्त हैं.

आलम ये हैं कि स्वास्थ विभाग के लोग कई दिनों या महीनो तक अपने घर भी नहीं जा पाते हैं. ऐसे में एक नर्स माँ हाल ही में करीब एक महीने बाद जब अपने घर गई तो उसका बेटा माँ से मिल बहुत भावुक हो गया. दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो बड़ा वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में एक मेडिकल वर्कर मां 29 दिनों तक अस्पताल में काम करने के बाद पहली बार अपने घर जाती हैं. जब माँ बस से उतरती हैं तो उसका छोटा सा बेटा इंतज़ार कर रहा होता हैं. भीड़ में उसे जैसे ही अपनी माँ नजर आती हैं तो बेटा दौड़कर माँ के पास जाता हैं और उसकी गोद में बैठ गले लगा लेता हैं. इसके बाद माँ और बेटा दोनों ही भावुक होकर रोने लगते हैं. ये नजारा देखने वालों को भी इमोशनल कर देता हैं.

जानकारी के मुताबिक ये विडियो चीन के हेबई प्रांत का हैं. विडियो में दिखाई दे रही महिला हेबई प्रांत के एक चेस्ट हॉस्पिटल में मेडिकल वर्कर है. वो पिछले 29 दिनों से अस्पताल में कोरोना वायरस के चलते मरीजों की सेवा में व्यस्त थी. ऐसे में लगभग एक महीने बाद उसने अपने बेटे का चेहरा देखा. यही वजह थी कि माँ बेहद इमोशनल हो गई थी. चलिए पहले आप भी माँ बेटे का ये प्यारा सा विडियो देख लीजिए.


सोशल मीडिया पर ये विडियो काफी पसंद किया जा रहा हैं. लोगो का कहना हैं कि ये माँ रियल लाइफ हीरो हैं. बताते चले कि चीन से लेकर इटली तक अस्पतालों की हालात काफी खराब हैं. यहाँ के स्टाफ को 24 घंटे लगातार काम करना पड़ रहा हैं. चेहरे पर मास्क लगाए रखते रखते इनकी स्किन पर निशान तक पड़ गए हैं. यहाँ का जन जीवन काफी तनावपूर्ण हो गया हैं. वैसे इस वायरस से कई लोग ठीक भी हुए हैं लेकिन इसके फैलने की डर से सभी देश परेशान हैं. बहुत से देशों ने तो कुछ चुनिंदा देशों में जाने वाली सभी फ्लाइट्स भी रद्द कर दी हैं. चीन के कई राज्यों में तो पूरी तरह लॉकडाउन चल रहा हैं. मतलब ना कोई अंदर आ सकता हैं और ना ही बाहर जा सकता हैं.

Back to top button