बॉलीवुड

नहीं चला जादू जब पर्दे पर दोबारा दिखीं 90s की ये अभिनेत्रियां, करिश्मा से लेकर माधुरी हुई फेल

फिल्मों की दुनिया ऐसी है कि यहां केवल वही सफल हो सकते हैं, जिन्होंने मेहनत की हो। बाॅलीवुड में बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने लाजवाब प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया, लेकिन शादी की वजह से ब्रेक लेने या फिर लगातार फ्लाॅप फिल्में देने की वजह से ब्रेक लेने के बाद दोबारा वापसी करने पर ये दर्शकों की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकीं। यहां हम आपको कुछ ऐसी ही बाॅलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें से कुछ का कमबैक तो बेहद हिट रहा, जबकि कुछ का एकदम फ्लाॅप।

श्रीदेवी का हिट रहा पहला कमबैक

इन्होंने बाॅलीवुड में कई हिट फिल्में दी। श्रीदेवी बाॅलीवुड में चांदनी के नाम से जानी गई हैं। वर्ष 1997 में श्रीदेवी ने जुदाई फिल्म के बाद रिटायरमेंट ले लिया था। उन्होंने फिर 2012 में इंग्लिश-विंग्लिश के साथ कमबैक किया था। वापसी करते ही उनकी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई। हालांकि उन्होंने फिर ब्रेक लिया। अबकी वापसी की माॅम के साथ, मगर फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर फेल हो गई।

माधुरी दीक्षित का फ्लाॅप रहा कमबैक

धक धक गर्ल के नाम से बाॅलीवुड में माधुरी दीक्षित जानी जाती हैं। फिल्मों में उनक एंट्री अबोध फिल्म से 1984 में हुई थी और तेजाब जो कि 1988 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म से वे सुपरस्टार बन गई थीं। माधुरी दीक्षित ने बीच में लंबा ब्रेक ले लिया था। उन्होंने वर्ष 2007 में फिल्म आजा नच ले से कमबैक तो किया, लेकिन उनकी यह फिल्म बाॅक्स ऑफिस पर पूरी तरह से पिट गई। इसके बाद वर्ष 2014 में उनकी गुलाब गैंग और डेढ़ इश्कियां जैसी फिल्में भी देखने को मिलीं, लेकिन वे भी कुछ खास कमाल नहीं कर सकीं। माधुरी ने 2019 में टोटल धमाल और कलंक जैसी फिल्में भी दी, मगर वे भी कुछ खास नहीं कर सकीं।

डिजिटल से करिश्मा कपूर को उम्मीद

करिश्मा कपूर को 90s की डार्लिंग के नाम से भी जाना जाता है। हालांकि, करिश्मा ने सिनेमा से ब्रेक ले लिया था। शादी करने और बच्चे को जन्म देने के बाद करिश्मा कपूर ने वर्ष 2009 में फिल्म डेंजरस इश्क से कमबैक किया था, लेकिन उनकी यह फिल्म बुरी तरह से पिट गई थी। इसके बाद तो करिश्मा को कई फिल्मों में केवल गेस्ट एपीयरेंस में देखा गया। अब वेब सीरीज मेंटलहुड से करिश्मा की दोबारा वापसी हो रही है और उनकी उम्मीद भी अब डिजिटल से ही बंधी है।

शिल्पा शेट्टी की 13 साल बाद वापसी

अंतिम बार बाॅलीवुड की फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी को वर्ष 2007 में फिल्म अपने में देखा गया था। इसके बाद दोस्ताना और ओम शांति ओम जैसी फिल्मों में वे केवल गेस्ट एपीयरेंस ही दिखीं। अब फिल्म निकम्मा से शिल्पा शेट्टी ने कमबैक का ऐलान किया है। साथ ही प्रियदर्शन की फिल्म हंगामा 2 में भी शिल्पा दिखाई देंगी।

करीना कपूर की शानदार वापसी

वर्ष 2016 में उड़ता पंजाब के बाद करीना ने प्रेग्नेंसी के कारण ब्रेक लिया था, मगर वर्ष 2018 में उनकी कमबैक फिल्म वीरे दी वेडिंग सफल रही और फिर 2019 में आई गुड न्यूज ने भी बाॅक्स ऑफिस पर धमाल ही मचा दिया। इन दिनों करीना आमिर खान के साथ अपनी अगली फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग में व्यस्त हैं। इस फिल्म को लेकर करीना बेहद उत्साहित हैं और इसका खुलासा वह कई इंटरव्यूज में कर चुकी हैं।

पढ़ें इस वजह से करिश्मा के साथ करीना ने नहीं की अब तक कोई फिल्म, बेबो का खुलासा हैरान कर देगा

Back to top button