अध्यात्म

सोमवार की शाम शिवजी के सामने करे ये 3 काम, जल्द पूर्ण होगी हर मनोकामना

हम सभी जीवन में सुखी रहना चाहते हैं. दुःख जितना ज्यादा दूर रहे उतना ही अच्छा होता हैं. इसके साथ ही जीवन में यदि ऐशो आराम भी मिल जाए तो सोने पर सुहागा होता हैं. हालाँकि सबकी किस्मत हमेशा इतनी अच्छी नहीं होती हैं. कई बार लाइफ में दुःख और परेशानियां हाथ धोकर पीछे पड़ जाती हैं. ऐसे में हम सभी भगवान की शरण में जाते हैं. कहते हैं आपकी किस्मत की चाबी भगवान के हाथ में ही होती हैं. इसलिए जीवन में यदि दुःख बढ़ जाए तो उनका स्मरण कर लेने से दुखों का खात्मा हो जाता हैं. वैसे तो हिंदू धर्म में कई देवी देवता हैं लेकिन शिवजी की महिमा सबसे निराली होती हैं.

हिंदू पंचांग के मुताबिक सोमवार का दिन भगवान शिवजी का होता हैं. इस दिन भोलेनाथ की पूजा पाठ करने से वे जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. शिवजी की पूजा करने से कई बाधाएं दूर होती हैं. इससे आपको मनचाहा फल मिल जाता हैं. यहाँ तक कि कुँवारी कन्याओं को मनचाहा वर भी मिल सकता हैं. ये तो आप भी जानते हैं कि सोमवार के दिन शिव पूजा का अपना अलग महत्व होता हैं. लेकिन इस पूजा में सही पूजा सामग्री का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी होता हैं. ऐसे में आज हम आपको सोमवार के दिन शिवजी को प्रसन्न करने का सटीक तरीका बताने जा रहे हैं.

सोमवार की सुबह आप सभी जल्दी उठ स्नान कर ले. इसके बाद शिवजी की सच्चे मन से आराधना करे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोमवार की सुबह के अतिरिक्त शाम की पूजा का भी अपना अलग महत्व होता हैं. यदि सोमवार की शाम आप कुछ ख़ास काम करते हैं तो शिवजी बहुत ज्यादा प्रसन्न हो सकते हैं. इन कामो को करने के बाद आपकी हर मुराद पूरी होगी. तो चलिए इन कामो पर एक नजर डाल लेते हैं.

पहला काम

सोमवार की शाम शिव मंदिर में जाकर भोलेनाथ को चंदन, अक्षत, बिल्व पत्र , दूध, गंगाजल, धतूरा या आंकड़े के फूल इत्यादि चढ़ाएं. बता दे कि ये सभी चीजें शिवजी को बहुत प्रिय होती हैं. इसलिए यदि आप इन चीजों को शिवजी के समीप चढ़ाते हैं तो वे जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. एक बार शिवजी आप से खुश हो गए तो वे अपनी कृपा दृष्टि आप पर बरसाने में कोई कंजूसी नहीं करेंगे.

दूसरा काम

सोमवार की शाम भोलेनाथ को घी, शक्कर और गेंहू के आटे से बना प्रसाद का भोग लगाए. इससे शिवजी आपकी मनोकामना जल्द पूरी करेंगे. इसके साथ ही आरती के लिए दीपक के साथ साथ धूप और कपूर का इस्तेमाल भी करे. इसे यदि आप अपने घर के मंदिर में करते हैं तो घर की सभी नेगेटिव उर्जा समाप्त हो जाएगी. इसके साथ ही बुरी शक्तियां भी दूर रहेगी. इस तरह आपके काम में कोई भी बाधा उत्पन्न नहीं होगी.

तीसरा काम

सोमवार की शाम शिवलिंग का अभिषेक गाय के कच्चे दूध से करे. इससे शिवजी ना सिर्फ प्रसन्न होंगे बल्कि आपके ऊपर अपना आशीर्वाद हमेशा बनाए रखेंगे. इसके अलावा अपनी सुरक्षा हेतु सोमवार को महामृत्युंजय मंत्र का जाप 108 बार करने से शत्रुओं का नाश होगा और आप हमेशा सेहतमंद रहोगे.

Show More
Back to top button