राशिफल

Rashifal 16 March: सोमवार को भोलेनाथ करेंगे चमत्कार, रातों-रात चमकेगा इन 4 राशि वालों का भाग्य

हम आपको सोमवार 16 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

एक अच्छा दिन आपके वित्त के लिए उत्सुक है। आपको अपनी वाणी पर विशेष संयम रखना होगा। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। लोगों पर अतिविश्वास ना करें। आपके हाथो किसी धार्मिक या पुण्य का कार्य होगा। क्रोध पर संयम रखिएगा। आपका दिन परिवार वालों के साथ बीत सकता है। सक्रिय दिमाग होने से विचार सकारात्मक आएंगे एवं कार्य करने में भी स्फूर्ति बनी रहेगी। किसी समस्या का समाधान हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वालों को अपने कार्य क्षेत्र पर प्रभाव बनाने के लिए अपने संकायों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। ऑफिस के कुछ सहकर्मी आपके काम में सपोर्ट करेंगे। यदि आप समृद्ध होना चाहते हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने पैसे को और सावधानी से प्रबंधित करें। मन में तनाव एवं अंजाना सा भय बना रहेगा। धन संबंधी परेशानियां सामने आ सकती है। आपके सोचे हुए काम आसानी से पूरे होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी आय में वृद्धि की संभावना है। खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है। संतान की उन्नति को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आप नए कार्यों की शुरुआत कर सकेंगे। प्रेम संबंधों के लिए यह एक अच्छा समय है। जीवनसाथी का भाग्य मजबूत होने के कारण आपको कार्य में सफलता मिलेगी। व्यायाम करना शुरु कर सकते हैं। निजी जीवन के कुछ पहलू को लेकर बहस या विवाद हो सकते हैं। जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप उधार लेने से बचें। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर हो सकते हैं। किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मिलने वाली महत्वपूर्ण सलाह पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आप उससे अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकते हैं। आप अपने व्यवहार और बुद्धि के साथ कुछ अच्छे लाभ प्राप्त कर सकते हैं। कुछ लोगों के गलत बयान से आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। परिवार में कोई कठिनाई आ सकती है। जिसके कारण मन दुखी रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कोई खास व्यक्ति आपकी बात सुनेगा। यदि आप परिवार में सबसे छोटे हैं, तो आप अपने बड़े भाइयों और बहनों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे। नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन तथा वेतन में बढ़ोतरी हो सकती है। भाग्य पूर्ण रूप से सहयोग प्रदान करेगा। धन की स्थिति मजबूत बनेगी। कंजूसी का भाव भी रहेगा। फालतू कामों में आपका मन उलझा रहेगा। ऑफिस में आपको जिम्मेदारी वाला काम मिलेगा, जिसे पूरा करने पर फायदा होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपके कुछ सहयोगी आपको कम आंकने का प्रयास कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। अगर आप स्वयं के लक्ष्यों को हासिल करना चाहते हैं तो कठिन परिश्रम करना एवं स्वयं के अध्ययनों पर गौर करना जरूरी होगा। मन में तनाव एवं अस्थिरता रहेगी। इस कारण से कार्य करने में रुचि नहीं रहेगी। आप ज्यादा ही बेचैन हो सकते हैं। आपकी बातें किसी को बुरी भी लग सकती हैं। आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको अचानक आकस्मिक धन लाभ की प्राप्ति हो सकती है। व्यावसायिक उन्नति का फायदा उठाने और तलाशने के लिए अनुकूल समय है। जीवन साथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। माता के आशीर्वाद से धन संपत्ति प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होगा। निजी जीवन में कुछ कठिन स्थितियों का सामना भी करना पड़ सकता है। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका अच्छा व्यवहार आपको दूसरों को प्रभावित करने में मदद करेगा। आज धन आपकी मुट्ठियों से आसानी से सरक सकता है, लेकिन आपके अच्छे सितारे तंगी नहीं आने देंगे। आप अपने प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि करेंगे। पेट संबंधी विकार हो सकता है। संतान के शिक्षा एवं आगामी भविष्य के लिए चिंतित रहेंगे। मनमर्जी करेंगे, तो तनाव जरूर बढ़ सकता सकता है। स्वभाव में चिड़ाचिड़ापन भी हो सकता है। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज व्यावसायिक क्षेत्र में प्रवास हो सकता हैं। आप कुछ खास रिश्तों को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं। आप अपने समर्पण और कड़ी मेहनत से दूसरों से आगे रहेंगे। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कोई अच्छी सी किताब पढ़ सकते हैं। कार्य करने में मन प्रसन्न रहेगा एवं दिमाग और शरीर में कार्य करने के लिए सक्रियता बनी रहेगी। संतान के कामों से कष्ट हो सकता है। जहां तक हो सके, हर समय धैर्य रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मानसिक व्यग्रता दूर करने के लिए आप आध्यात्मिकता की शरण ले सकते हैं। अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिम्मेदारियों के प्रति ईमानदार रहें। विरोधी और दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं। जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें। घर के सभी सदस्य की बातों को ध्यान से सुनकर सही निर्णय लें। मर्जी का काम करने का मौका आपको कम ही मिल पाएगा। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है। आपके कार्यभार में वृद्धि होगी। वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। कारोबार और नौकरी के क्षेत्र में भी सफलता प्राप्त होगी। परिवार एवं भाइयों से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। माता के आशीर्वाद से आपको बहुत लाभ प्राप्त होगा। किसी की मदद करने की कोशिश करेंगे, लेकिन खुद परेशान हो सकते हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

किस्मत का साथ आज कुछ कम ही मिलेगा। विवादों से बचने का प्रयास करें। दाम्पत्य जीवन में तनाव आ सकता है। आप एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं और एक बड़ी डील को अंतिम रूप दे सकते हैं। संपत्ति के मामलों में सुधार होगा। रहन-सहन में असहज रहेंगे। माता का स्वास्थ्य चिंता पैदा कर सकता है। कई लोगों को आपकी बात समझ नहीं आएगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है।

आपने Rashifal 16 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ससुराल में बेटी का ही चलेगा राज, बस विदाई के समय कर दें ये चमत्कारी टोटके

Back to top button