अध्यात्म

ससुराल में बेटी का ही चलेगा राज, बस विदाई के समय कर दें ये चमत्कारी टोटके

अक्सर शादी करने के बाद लड़कियों को अपने ससुराल में जगह बनाने में बेहद ही परेशानी होती है। लड़की को विदा करने के बाद उसके मां-बाप भी इसी चिंता में रहते हैं कि उनकी बेटी को ससुराल में कोई परेशानी ना हो। अगर आपकी बेटी की शादी होने वाली है तो आप नीचे बताए गए टोटकों को करें। इन टोटकों को करने से शादी के बाद बेटी सदा खुश रहेगी और उसे अपने ससुराल में बेहद ही प्यार मिलेगा।

बेटी की विदाई पर कर दें ये टोटके, ससुराल में बेटी सदा रहेगी सुखी

पहला टोटका

इस टोटके के तहत अपनी बेटी की विदाई करते समय उसके आंचल में सात हल्दी की गांठ रख दें। वहीं ससुराल पहुंचने के बाद बेटी हल्दी को पीले रंग के कपड़े में बांध दें और इस पीले रंग के कपड़े को अपनी अलमारी में रख दें। ये उपाय करने से ससुराल में बेटी को खूब प्यार मिलने लग जाएगा।

दूसरा टोटका

शादी से एक दिन पहले अपनी बेटी के हाथों से मेंहदी का दान करवाएं। मेहंदी का दान करने से उसे ससुराल में खूब सम्मान मिलेगा और उसका पति सदा उसकी ही सुनेगा। मेहंदी के तीन पैकेट में से एक पैकेट काली मां के मंदिर में चढ़ाएं। मेहंदी का दूसरा पैकेट किसी सुहागन को दान दें और तीसरे पैकेट में से किसी सुहागन महिला को मेहंदी लगा दें और फिर उसी पैकेट से बेटी के हाथ में भी मेहंदी लगा दें। ये उपाय करने से बेटी को शादी के बाद किसी भी तरह का कष्ट नहीं होगा।

तीसरा टोटका

इस टोटके के तहत विदाई से पहले मां अपने सिंदूर की डब्बी में से अपनी बेटी की मांग भर दे। इस उपाय को करने से बेटी को उसके पति की और से कोई भी परेशानी नहीं होगी और पति उसे सदा उसकी हर बात मानेगा।

चौथा टोटका

विदाई के समय बेटी को एक नारियल दें। ये नारियल बेटी अपने ससुराल के पूजा घर में रख दें। इस नारियल को सात दिनों तक पूजा घर में रखें रहने दें और सात दिन बाद इसे बेटी के हाथों जल में प्रवाहित करवा दें।

पांचवा टोटका

इस टोटके के अनुसार बेटी की विदाई के समय उसे तांबे की चार कीलें दान करें। बेटी इन कीलों को अपने बेड के चारों पायों में लगा दे। इस उपाय को करने से बेटी के ससुराल में उसकी बात हर कोई मानने लग जाएगा।

छठा टोटका

बेटी को विदा करने से पहले उसे एक लोटे में जल भरकर दे दें। इस लोटे में जल डालने के साथ हल्दी और एक तांबे का सिक्का डाल दें। इस जल को पहले बेटी के सिर के ऊपर से 7 बार घूमाएं। फिर इस लोटे को उसके हाथ में रख दें। बेटी को विदा करने के बाद इस लोटे में रखे जल को पीपल के पेड़ पर चढ़ा आए। ये उपाय करने से बेटी के जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और बेटी को ससुराल में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आएगी।

Back to top button