बॉलीवुड

दोस्त और उसकी गर्लफ्रेंड के साथ ऐसे बिताई थी एक रात, आयुष्मान ने बयां की अपने संघर्ष की कहानी

आयुष्मान खुराना आज के समय में बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता बन चुके हैं. इन्होने अपने अभिनय करियर की शुरुआत छोटे परदे से की थी. छोटे पर्दे से लेकर बड़े परदे तक का सफर करने वाले आयुष्मान खुराना ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. जिसमे “ड्रीम गर्ल” “शुभ मंगल सावधान” “बधाई हो” “आर्टिकल 15” जैसी सुपरहिट फिल्मों के नाम शामिल हैं. फिल्मों में चैलेंजिंग भूमिका निभाकर खुद को साबित करने वाले आयुष्मान खुराना को सफलता ऐसे ही नहीं मिली है. इंडस्ट्री में नाम और शोहरत कमाने के लिए उन्हें बहुत ही मेहनत करनी पड़ी है.

आयुष्मान खुराना कहते हैं कि एक ऐसा समय भी था जब वह अपनी किस्मत को आजमाने के लिए मुंबई आए थे पर उनके पास रहने के लिए कोई जगह नहीं थी. ऐसे में उन्होंने अपने एक फ्रेंड के साथ रहने का डिसीजन लिया. इंटरव्यू के दौरान आयुष्मान खुराना ने बताया की मेरे पास सर छुपाने के लिए छत भी नहीं थी. उस समय मैं अपने दोस्त के साथ रहता था. मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि दोस्त के साथ उसकी गर्लफ्रेंड भी रहती है. वह पहला दिन था जब मैं दोस्त के पास रूका. उसके यहां सिर्फ एक ही कमरा था. कमरे के साइड में किचन बना हुआ था और वहीं पर हम रहते थे. उस दिन मेरा दोस्त और उसकी गर्लफ्रेंड लड़ कर बैठे थे. तब मुझे उन दोनों के बीच में सोना पड़ा था. मतलब किंग साइज बेड में एक तरफ मेरा फ्रेंड, दूसरी तरफ उसकी प्रेमिका और बीच में मैं….

उस रात मुझे नींद नहीं आई थी. आयुष्मान खुराना बताते हैं कि इसके बाद मैं सुबह-सुबह उठ गया और अपने कपड़े पैक कर लिए और चुपचाप अपने दूसरे दोस्त के घर चला गया. सिद्धार्थ, उस वक्त मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था. मेरा बैकग्राउंड पढ़ाई से जुड़ा हुआ है इसीलिए मेरे सारे फ्रेंड वहीं से है. मेरा दोस्त सिद्धार्थ लोअर परेल में मौजूद एक हॉस्पिटल से एमबीबीएस कर रहा था, तो मैं उसके साथ उसके हॉस्टल में रुक गया और कहा भाई मैं जब तक मुझे काम नहीं मिलता तब तक मैं तुम्हारे साथ ही रहूंगा. तब मेरे दोस्त ने मुझसे कहा की अलाउड तो नहीं है और तुम मेडिकल के छात्र भी नहीं हो. एक्टर बनने आए हो और हिस्ट्री में पहली बार ऐसा होगा जब कोई ऐक्टर मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल में रहेगा.

हम आपको बता दें की आयुष्मान खुराना की फिल्म “शुभ मंगल ज्यादा सावधान” कुछ समय पहले ही रिलीज हुई है. यह फिल्म 21 फरवरी को रिलीज हुई थी. इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत प्यार दिया और उस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छी कमाई की है. फिल्म “शुभ मंगल ज़्यादा सावधान” में आयुष्मान खुराना के साथ-साथ जितेंद्र, नीना गुप्ता और गजराज राव भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छी कमाई की थी.

Back to top button