राजनीति

ज्योतिरादित्य पर हुआ जानलेवा हमला, गाड़ी पर फेंके गए पत्थर, BJP ने कांग्रेस को माना जिम्मेदार

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता शिवराज सिंह चौहान ने एक बयान देते हुए कहा है कि बीजेपी पार्टी में शामिल हुए कांग्रेस के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जानलेवा हमला किया गया है। शिवराज सिंह चौहान ने दावा किया है कि सिंधिया की गाड़ी और उनके काफिले पर पथराव किया गया और वो किसी तरह से अपनी जान बचाकर भागे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हुए इस हमले के लिए शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को जिम्मेदार माना है।

शिवराज सिंह चौहान के अनुसार हाल ही में भोपाल में सिंधिया की गाड़ी को रोकने की कोशिश की गई और ज्योतिरादित्य सिंधिया किसी तरह से जान बचाकर वहां से निकले हैं। शिवराज सिंह चौहान ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हुए हमले की जांच करने की मांग की है और मध्य प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बेहद ही खराब करार दिया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, मध्य प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब हो गई और अराजकता फैली हुई है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

शिवराज सिंह चौहान ने राज्यसभा के बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हुए इस हमले के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार माना है और कहा है कि राज्य में सत्ता खोने से बौखलाई कांग्रेस सरकार ने क्या सिंधिया पर जानलेवा हमला करवाया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जान लेवा हमला करने के लिए उनकी गाड़ी पर चढ़ने का प्रयास किया गया।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा, सिंधिया पर हुए इस हमले की मैं निंदा करता हूं और पुलिस प्रशासन से जांच की मांग करता हूं। जो भी दोषी हो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और अब बीजेपी पार्टी मेें शमिल हो गए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा मध्य प्रदेश कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी इस पार्टी को छोड़ दिया है। जिसके बाद इस राज्य में कांग्रेस की सरकार गिर सकती है। क्योंकि कांग्रेस के पास बहुमत साबित करने के लिए विधायक नहीं है।

हालांकि इस राज्य के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता कमलनाथ ने ये दावा किया है कि वो इस राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं गिरने देंगे और उनके पास बहुमत साबित करने के लिए विधायक हैं। वहीं कांग्रेस से अलग होते ही बीजेपी पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा चुनाव के उम्मीदवार के तौर पर चुना है और इन्होंने शुक्रवार को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है।  ज्योतिरादित्य सिंधिया साल 2002 से कांग्रेस पार्टी के साथ जुड़े हुए थे। लेकिन पार्टी के साथ हुए मतभेदों के कारण ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस पार्टी को छोड़ दिया है।

इस वजह से छोड़ी कांग्रेस पार्टी

ज्योतिरादित्य सिंधिया चाहते थे कि उन्हें राज्यसभा भेजा जाए लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उनकी ये बात नहीं मानी। जिसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस पार्टी को छोड़ दिया और बीेजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया का भव्य तरीके से बीजेपी के भोपाल दफ्तर में स्वागत किया । ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी पार्टी में शामिल होने के अपने फैसले पर काफी खुशी भी जाहिर की।

Back to top button