बॉलीवुड

सलमान से पहले इस शख्स को डेट कर रही थी ऐश्वर्या, मनीषा कोइराला के कारण हो गया था इनका ब्रेकअप

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी के बारे में सभी लोग जानते हैं, पर सलमान खान से पहले ऐश्वर्या राय का नाम एक और शख्स के साथ जोड़ा गया था. इस शख्स का नाम था राजीव मूलचंदानी….. यह वही राजीव मूलचंदानी है जो मनीषा कोइराला के बॉयफ्रेंड भी रह चुके हैं और इन्हीं की वजह से फिल्म इंडस्ट्री की इन दो अभिनेत्रियों की बीच बहुत बड़ी कैकफाइट भी हो चुकी है. साल 1999 में एक इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या राय ने खुलकर इस बारे में बात की थी और मनीषा कोइराला को बहुत खरी-खोटी सुनाई थी.

राजीव मूलचंदानी 90 के दशक में टॉप मॉडल्स की लिस्ट में शामिल थे. खबरों के अनुसार उस समय मॉडलिंग वर्ल्ड में सक्सेसफुल होने के लिए उनकी रजामंदी का होना बहुत जरूरी होता था. उसी दौरान ऐश्वर्या राय भी मॉडलिंग की दुनिया में एक्टिव हुई थी और उन्होंने राजीव मूलचंदानी के साथ काम भी किया था.

राजीव और ऐश्वर्या राय के बारे में कहा जाता है कि उस दौरान इनके बीच की नज़दीकियां बहुत बढ़ गई थी. ऐश्वर्या राय के मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल करने और बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद इन दोनों के बीच की दूरियां बढ़ने लगी. वैसे ऐश्वर्या राय ने राजीव को हमेशा अपना अच्छा फ्रेंड ही बताया है. साल 1994 में जब मनीषा कोइराला ने एक मैगजीन को इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह राजीव मूलचंदानी के साथ रिलेशनशिप में है और उन्हीं की वजह से राजीव ने ऐश्वर्या राय को छोड़ा है. हम आपको बता दें कि साल 1991 में “सौदागर” से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखने वाली मनीषा कोइराला ने भी कुछ वक्त तक मॉडलिंग की थी.

इंटरव्यू के दौरान ऐश्वर्या राय ने पूरी घटना पर अपना पक्ष बताया था. ऐश्वर्या राय ने कहा कि “वह मनीषा और राजीव की प्रेम कहानी का हिस्सा नहीं है. 2 महीने बाद ही उनका ब्रेकअप हो गया था और मनीषा कोइराला किसी और को डेट कर रही थी” ऐश्वर्या राय ने कहा था कि साल 1995 में जब वे मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर लौटी थी तब मैंने तमिल भाषा में “बॉम्बे” फिल्म देखकर मनीषा कोइराला को बधाई देने के बारे में सोचा था, पर जब उन्हें यह पता चला कि मनीषा कोइराला ने एक बार फिर से उन्हें लेकर बयान दिया है और कहा है कि उन्होंने जो लव लेटर देखे हैं जो राजीव ने ऐश्वर्या राय को लिखे थे”

ऐश्वर्या राय के अनुसार “मेरे लिए एक बहुत बड़ा झटका था. उनका ब्रेकअप मेरे और राजीव के कारण हुआ था” तो वह एक ही बार में सब बातें क्यों नहीं बताती हैं. क्यों इतने महीनों के बाद वह एक और नया एंगल ले आई. अलग होने के 4 साल बाद भी वह इस मुद्दे को उठा रही हैं तो इसका कारण उनका टूटा रिश्ता नहीं बल्कि कुछ और है. इसके अलावा ऐश्वर्या राय ने इंटरव्यू में यह भी कहा था कि जब मनीषा ने रेखा और श्रीदेवी जैसी अपनी सीनियर्स की कद्र नहीं की तो उनके सामने मैं क्या चीज हूं. फिर भी मैं यही चाहती हूं कि वह हमेशा खुश रहे और अपने जिंदगी में सेटल हो जाए.

Back to top button