समाचार

कोरोना का साइट इफेक्ट.. बिना दर्शकों के होगा भारत-साउथ अफ्रीका का मैच, खाली रहेगा स्टेडियम

कोरोना वायरस को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक अहम फैसला लिया है और इस फैसले के तहत भारत और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच होने वाले दो मैचों के दौरान दर्शक स्टेडियम में मौजूद नहीं रहेंगे। यानी ये मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे। क्रिकेट के इतिहास में ये पहला मौका होगा जब किसी मैच के दौरान पूरा स्टेडियम खाली रहेगा। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच ये फैसला बीसीसीआई ने लिया है।

दो मैचों के दौरान खाली रहेंगे स्टेडियम

बीसीसीआई के अनुसार दक्षिण अफ्रीका के साथ मौजूदा वनडे सीरीज के बचे दो मैचों के टिकट नहीं बेचे जाएंगे। ये फैसला कोरोना वायरस के चलते लिया गया है। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज होनी है। जिसमें से पहला मैच आज खेला गया है। हालांकि बारिश के कारण ये मैच रद्द करना पड़ा। वहीं अब इस सीरीज के बचे दो मैचों के दौरान टिकट नहीं बेची जाएगी। आज का मैच धर्मशाला में हुआ था। लेकिन बारिश के कारण इस मैच को रद्द कर दिया।

आपको बात दें कि भारत और दीक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मैच 15 मार्च को लखनऊ में होना है। जबकि आखिरी मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना है। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार कोरोना वायरस के कारण ये मैच बिना दर्शकों के खेला जाएगा।

भारत के खेल मंत्रालय ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सहित अन्य राष्ट्रीय महासंघों को ये आदेश दिया था कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच अगर कोई टूर्नामेंट होता है तो बिना दर्शकों के ये टूर्नामेंट करवाए जाएं।

बिना दर्शकों के हो सकता है आईपीएल


कुछ ही महीनों के बाद आईपीएल का आयोजन भी भारत में किया जाना है और ऐसी उम्मीद है कि आईपीएल का आयोजन होने पर बिना दर्शकों के ये टूर्नामेंट खेला जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण 4 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जबकि लाख से अधिक लोग इस वायरस से ग्रस्त हैं। इस वायरस से दुनिया के 126 देश प्रभावित है। वहीं भारत में भी इस वायरस के कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसके बाद से भारत सरकार और सतर्क हो गई है और हर वो कोशिश कर रही है जिससे इस वायरस को फैलने से रोका जा सका। भारत सरकार ने कई देशों से आने वाले यात्रियों का वीजा भी रद्द कर दिया है। ताकि ये संक्रमण भारत में ना आ सके। कोरोना वायरस की शुरूआत चीन देश से हुई थी और धीरे-धीरे ये वायरस अन्य देशों में भी फैल गया है।

किया गया महामारी घोषित

कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है और इस वायरस से लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है। आपको बात दें कि इस वायरस की अभी तक कोई दवाई नहीं खोजी जा सकती है।

Back to top button