बॉलीवुड

जानिए कैसे खोजे गए बॉलीवुड के ये 8 मशहूर सितारें, नंबर 5 को तो कॉफ़ी शॉप में मिला था फिल्म ऑफर

कभी कभी आपके करियर को पंख देने में किस्मत का बड़ा हाथ होता हैं. अब इन 8 बॉलीवुड सितारों को ही ले लीजिए. ये लोग फिल्म में बाय चांस आ गए. इनके भाग्य ने एक दिन ऐसा साथ दिया कि इनकी पूरी लाइफ ही बदल गई. ऐसे में आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि आखिर कैसे इन बॉलीवुड सितारों को फिल्मों में बड़ा ब्रेक मिला.

अर्जुन रामपाल

डिजाईनर रोहित बाल ने एक बार अर्जुन रामपाल को दिल्ली के एक डिस्को क्लब में देखा था. उन्हें अर्जुन का लुक और स्टाइल इतना पसंद आया था कि उन्होंने अर्जुन को मॉडलिंग करने की सलाह दे डाली. अर्जुन ने भी वो सलाह मानी और मॉडलिंग में नाम कमाया. इसके बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर भी आने लगे.

बिपाशा बसु

1996 की बात हैं. बिपासा बसु की मुलाकार कोलकाता के एक होटल में उस जमाने की मशहूर मॉडल मैहर जेसिया से हुई थी. मैहर ने बिपाशा को मॉडलिंग करने की सलाह दी थी. बिपाशा ने ऐसा ही किया और वे धीरे धीरे फेमस होकर बॉलीवुड तक आ गई.

अक्षय कुमार

बैंकाक से वापस आने के बाद अक्षय कुमार ने मार्शल आर्ट सिखाना स्टार्ट कर दिया था. अक्षय के एक दोस्त ने उन्हें मॉडलिंग करने की सलाह दी थी. अक्षय एक मॉडलिंग प्रोजेक्ट के लिए बेंगलुरु भी जाने वाले थे लेकिन उनकी फ्लाईट मिस हो गई थी. ऐसे में उन्होंने मुंबई के फिल्म स्टूडियो में जाकर पोर्टफोलियो दे दिया. वो दिन अक्षय के लिए काफी लक्की साबित हुआ क्योंकि बेंगलुरु की वो फ्लाईट मिस करने की वजह से उन्हें बॉलीवुड की पहली फिल्म मिल गई.

भूमि पेड्नेकर

बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस आने के पहले भूमि यश राज फिल्म्स में शानू शर्मा की असिस्टेंट के रूप में काम करती थी. भूमि को एक बार ऑडिशन लेना था तो उन्होंने खुद की एक रिफ़रेंस ऑडिशन क्लिप बना दी थी. हालाँकि ये क्लिप आदित्य चोपड़ा के हाथ लग गई और उन्होंने भूमि को फिल्म में बतौर अभिनेत्री ले लिया.

कंगना रनौत

फिल्म डायरेक्टर अनुराग बसु को कंगना रनौत मुंबई की एक कॉफ़ी शॉप में दिखी थी. बस यही कंगना उन्हें इतनी भा गई कि उन्होंने कंगना को अपनी ‘गैंगस्टर’ फिल्म का ऑफर दे दिया. आज कंगना बॉलीवुड की रानी कहलाती हैं.

जितेंद्र

जितेंद्र बॉलीवुड में बाय चांस आए थे. जितेंद्र के परिवार का ज्वेलरी का बिजनेस था. 1959 में वे एक ज्वेलरी की डिलीवरी करने फिल्म मेकर वी. शांताराम के पास गए थे. ऐसे में शांताराम ने उन्हें संध्या का बॉडी डबल के रूप में कास्ट कर लिया. बस यही से जितेंद्र बाद में बॉलीवुड में घुस गए.

माधुरी दीक्षित

माधुरी जब 15 साल की थी तब उनका एक डांस परफॉरमेंस देख एक फिल्म मेकर ने उन्हें फिल्म ऑफर की थी. हालाँकि उस समय माधुरी ने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था क्योंकि उनके माता पिता इसके सख्त खिलाफ थे. हालाँकि इससे माधुरी को आईडिया लग गया था कि वे कैसे बॉलीवुड में भी अपना करियर बना सकती हैं.

परिणीती चोपड़ा

परिणीती यश राज फिल्म्स में पब्लिक रिलेशन का काम करती थी. उनके पास तो बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल डिग्री भी हैं. हालाँकि एक दिन दिर्क्टोर मनीष शर्मा ने अपनी फिल्म ‘लेडिज वेर्सेज रिक्की बहल’ में परिणीती को रोल ऑफर कर दिया. फिल्म में लोगो को परिणीती का काम बहुत पसंद आया जिसने उन्हें फिल्म लाइन में आने के लिए मोटिवेट किया.

Back to top button