बॉलीवुड

बॉलीवुड की सबसे मासूम और तहजीबदार एक्ट्रेस हैं दिया मिर्जा, तस्वीरों में देखे उनके संस्कार

बॉलीवुड में वैसे तो कई अभिनेत्रियाँ हैं जो बोल्डनेस, हॉटनेस और ग्लेमर से भरी हुई हैं. हालाँकि इनमें से कुछ ही ऐसी हैं जो अपने संस्कारों और तहजीब का अच्छे से ख्याल रखती हैं. ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं दिया मिर्जा (Dia Mirza). ‘रहना हैं तेरे दिल में’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली दिया मिर्जा बाकी एक्ट्रेस से काफी अलग हैं. वे ज्यादातर छोटे या वल्गर कपड़े पहनने से बचती हैं. यदि आप उनका ड्रेसिंग स्टाइल भी देखोगे तो वो काफी भारतीय और संस्कारी टाइप का होता हैं.

दिया कभी भी बेहद छोटे या ज्यादा बॉडी पार्ट्स रिविली करने वाले कपड़े नहीं पहनती हैं. दिया मिर्जा की एक स्टाइल और क्लास हैं. यह चीज उन्हें बाकी अदाकाराओं से अलग थलग करती हैं. ऐसे में हम ये भी कह सकते हैं कि दिया बॉलीवुड की सबसे संस्कारी, मासूम और तहजीबदार अभिनेत्री हैं.

दिया मिर्जा का बॉलीवुड करियर भले ख़ास ना रहा हो लेकिन वे हमेश चर्चा में बनी रहती हैं. दिया को हम अक्सर किसी पार्टी, इवेंट या अवार्ड शो में देख सकते हैं. फिल्मों के अलावा दिया समाजसेवा से जुड़े बहुत से कार्य करती हैं. दिया को सोशल वर्क करना बहुत पसंद हैं. वे दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहती हैं. दिया ने Miss Asia Pacific 2000 का टाइटल भी अपने नाम किया था.

दिया का बातचीत करने का तरीका भी बड़ा प्यारा हैं. वे हमेशा सामने वाले से प्यार और अदब से बात करती हैं. उनकी बोली बहुत मीठी हैं. यही वजह हैं कई लोग दिया को बॉलीवुड की सबसे स्वीट अभिनेत्री भी कहते हैं. 9 दिसंबर 1981 को जन्मी दिया मिर्जा 38 साल की हैं, लेकिन इसके बावजूद इनकी खूबसूरती कमाल की हैं. दिया को देख कोई ये नहीं कह सकता कि वे 38 की हो गई हैं. वे तो अभी भी 25 के आसपास की लगती हैं. इसकी वजह ये हैं कि दिया अपने खान पान और व्यायाम का बहुत ध्यान रखती हैं. इसके साथ ही वे योगा और मैडिटेशन करना भी पसंद करती हैं.

दिया मिर्जा की शादी 2014 में साहिल संघा से हुई थी. हालाँकि साल 2019 में दोनों का तलाक भी हो गया था. फिलहाल दिया सिंगल हैं और अपनी लाइफ से खुश भी हैं. दिया ने एक बार बताया था कि जब वे छोटी थी तभी उन्होंने अपने माता पिता का तलाक देखा था. यदि वे उस तलाक से उभर सकती हैं तो अपने तलाक के बाद भी एडजस्ट कर लेगी. दिया एक इमोशनल अभनेत्री भी हैं. वे दूसरों की भावनाओं की काफी कदर भी करती हैं.

दिया मिर्जा ने काफी लम्बे अरसे के बाद 2018 में ‘संजू’ फिल्म से बड़े पर्दे पर वापसी की थी. इस फलम में वे संजय दत्त की पत्नी मान्यता का रोल कर रही थी. इसके बाद हाल ही में रिलीज हुई थप्पड़ फिल्म में भी दिया मिर्जा अहम रोल करते नजर आई.

दिया ने अपने फ़िल्मी करियर में 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया हैं. दिया बाकी अभिनेत्रियों की तरह भले करियर के टॉप पर ना हो लेकिन वे अपनी निजी लाइफ की वजह से लोगो के दिलों में जरूर बसती हैं.

Back to top button