बॉलीवुड

ये 10 जोड़ियाँ ऑनस्क्रीन रोमांस करते हुए लगती हैं प्यारी, नंबर 7 तो रियल लाइफ में भी कपल हैं

किसी भी फिल्म को सफल बनाने में अभिनेता और अभिनेत्री अहम भूमिका निभाते हैं. ऐसे में इनके बीच की ऑनस्क्रीन कैमेस्ट्री भी बहुत मायने रखती हैं. बॉलीवुड में एक नजर दौड़ाई जाए तो यहाँ आपको कुछ ख़ास जोड़ियाँ जरूर मिल जाएगी. इन सितारों की जोड़ी जब भी बड़े पर्दे पर आती हैं तो फिल्म अपने आप ही दिलचस्प लगने लगती हैं. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की 10 बेस्ट जोड़ियों से मिलाने जा रहे हैं.

रेखा और अमिताभ बच्चन

रेखा और अमिताभ बच्चन की जोड़ी देखने को आज भी आँखें तरसती हैं. ये दोनों जब साथ में स्क्रीन पर होते हैं तो इनकी जुगलबंदी कमाल की लगती हैं. ऐसा लगता हैं काश दोनों रियल लाइफ कपल भी होते हैं. वैसे रेखा तो ऐसा काफी चाहती भी थी लेकिन अमिताभ जी का दिल जया पर आ चूका था.

आमिर खान और जुही चावला

आमिर और जूही जब एक साथ एक्टिंग करते हैं तो दर्शकों को देखने में बड़ा मजा आता हैं. खासकर इश्क फिल्म में दोनों का खट्टा मीठा प्यार लोगो को बहुत पसंद आया था.

राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर

बीते जमाने के दिग्गज सितारें राजेश खन्ना बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर के साथ बहुत अच्छे दिखाई देते थे. इन दोनों के साथ में फिल्माएं गए रोमांटिक गाने भी आज तक लोकप्रिय हैं.

शाहरुख़ खान और काजोल

शाहरुख़ और काजोल बॉलीवुड की आइकोनिक जोड़ी हैं. इस जोड़ी का तोड़ आज तक नहीं हैं. ये जोड़ी इतनी ज्यादा फेमस हुई थी कि 90 के दशक में लोग इन दोनों को लव कपल समझते थे.

सलमान खान और कैटरिना कैफ

बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान की जोड़ी कैटरीना कैफ के साथ बहुत ज्यादा जचती हैं. ये दोनों एक समय में रिलेशनशिप में भी रह चुके हैं. इन दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम भी किया हैं. इनकी जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर जरूर हिट होती हैं.

दीलिप कुमार और वैजयंती माला

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहलाने वाले दीलिप कुमार की जोड़ी बीते जमाने की खुबसूरत अदाकारा वैजयंती माला के साथ बहुत सुंदर दिखती थी. दर्शक इन दोनों को एक साथ देखना पसंद करते थे.

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण

रियल लाइफ में पति पत्नी रणवीर दीपिका की ऑनस्क्रीन कैमिस्ट्री गज़ब की होती हैं. ये दोनों जब स्क्रीन पर आते हैं तो पूरा माहोल जबरदस्त हो जाता हैं. ये रियल लाइफ और ऑनस्क्रीन दोनों जगह अच्छे लगते हैं.

वरुण धवन और आलिया भट्ट

वरुण और आलिया ने एक साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था. ये दोनों कई फिल्मों में साथ दिखाई दे चुके है. इनकी जोड़ी भी कमाल की हैं.

अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित

90 के दशक में लोगो को अनिल और माधुरी की जोड़ी साथ में देखना बहुत पसंद था. ये जिस भी फिल्म में होते थे वो अपने आप ही हिट हो जाती थी.

गोविंदा और करिश्मा कपूर

गोविंदा और करिश्माको हम 90 के दशक की नंबर 1 जोड़ी भी कह सकते हैं. इन दोनों की जोड़ी ने मिलकर कई हिट और बेहतरीन फ़िल्में दी हैं.

वैसे इनमे से आपकी फेवरेट जोड़ी कौन सी हैं हमें कमेंट कर जरूर बताए. ये आर्टिकल पसंद आया तो शेयर भी करे.

Back to top button