राजनीति

आतंकी ने पत्नी की भी नहीं सुनी, मारा गया…देखिये वीडियो!

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार रात से गुरुवार दोपहर तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच लगातार मुठभेड़ होती रही. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया. एनकाउंटर से पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने का मौका दिया. कई बार उनसे सरेंडर करने की अपील की गई. एक आतंकी शफीक शेरगुजारी से उसकी 25 साल की पत्नी दिलशादा ने लाउडस्पीकर पर अपील की वह सरेंडर कर दे. जब आतंकी ने पत्नी की अपील भी नहीं सुनी, तो उसे सुरक्षाबलों की गोली का शिकार होना पड़ा.

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी शफीक शेरगुजारी के सरेंडर के लिए आर्मी उसके परिवारवालों को एनकाउंटर वाली जगह तक लेकर आई. सुरक्षाबलों ने आतंकी की पत्नी दिलशादा को आश्वासन दिया था कि अगर वह सरेंडर कर दे, तो वे उसे गोली नहीं मारेंगे. पत्नी आतंकी को लगातार सरेंडर करने के लिए बोलती रही लेकिन आतंकी ने सरेंडर नहीं किया और थोड़ी-थोड़ी देर में गोलियां चलाता रहा.

पत्नी रोते हुए उसे हथियार छोड़ने को कहती रही लेकिन वह नहीं माना. पत्नी की अपील का भी जब उस पर कोई असर नहीं हुआ तो सेना ने जवाबी फायरिंग शुरू कर दी और इस मुठभेड़ में शफीक मारा गया. मारे गए दूसरे आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के जहांगीर अहमद गनी के रुप में की गई है. गौरतलब है कि सुरक्षाबलों को बुधवार देर रात पुलवामा के गांव पदगामपोरा में दो लश्कर आतंकियों के एक मकान में छिपे होने की सूचना मिली थी, उसके बाद पूरे इलाके में घेराबंदी कर ली गई थी.

Back to top button