समाचार

एग्जिट पोल : उत्तर प्रदेश में भगवा का तूफान, ‘आ रही है मोदी सरकार’!

नई दिल्ली – पीएम मोदी का जादू फिर चलता हुआ दिख रहा है, उनके समर्थन में जनता का तूफान इस बार बीजेपी उत्तर प्रदेश के किले पर भगवा फहराते दिख रही है। उत्तर प्रदेश के चुनावी इतिहास में ऐसा लग रहा है जैसे यह सबसे शानदार जीत होने जा रही है। इंडिया टुडे ग्रुप के लिए एक्सिस-माय-इंडिया के चुनावी विश्लेषण के अनुसार बीजेपी इस बार सभी विरोधियों को चौंकाते हुए 251-279 सीट पर जीत हासिल करने जा रही है। एक्सिस के अनुसार सपा और कांग्रेस गठबंधन को मात्र 88-112 सीटें और बीएसपी को सिर्फ 28-42 सीटों पर ही जीत मिलती दिख रही है। Up exit poll 2017.

बीजेपी का ‘वनवास’ होगा खत्म, यूपी में बनेगी बीजेपी सरकार –

Up exit poll 2017

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत का सटीक अनुमान टुडेज चाणक्य ने लगाया था। उसी चाणक्य ने पहले ही कह दिया है कि यूपी में बीजेपी को बहुत बड़ी जीत मिलने जा रही है। चाणक्य के सर्वे के अनुसार बीजेपी को 285 सीटें मिल सकती हैं। इसके अलावा इंडिया टुडे के एग्जिट पोल ने भी बीजेपी को 251-279 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। अगर ये सभी अनुमान 11 मार्च यानि कल आने वाले नतीजों में सही साबित होते हैं तो यूपी में बीजेपी का ‘वनवास’ खत्म हो जाएगा और काफी अरसे बाद राज्य में बीजेपी सरकार आने वाली है।

बीजेपी के हाथ होगी यूपी की बाजी, फिर चला मोदी मैजिक –

Up exit poll 2017

उत्तर प्रदेश में लंबे अरसे बाद बीजेपी सत्ता में आती दिख रही है, जिसका मतलब साफ है कि मोदी मैजिक फिर चलने जा रहा है। मोदी सरकार पर जनता का भरोसा कायम है। जैसे 2014 के लोकसभा चुनाव में यूपी में मोदी मैजिक चला था और यूपी की 80 में 73 सीटों पर बीजेपी और सहयोगिया का कब्जा हो गया था, वैसा ही जादू फिर चलने जा रहा है। सपा और कांग्रेस गठबंधन को लगभग सभी एग्जिट पोल ने 88 से 112 सीटें दी गई हैं। जिसका मतलब है कि सत्ता इस गठबंधन से दूर होने जा रही है।

तीन एग्जिट पोल ने दिखाया बीजेपी को आगे –

Up exit poll 2017

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए छह अलग-अलग चैनलों व संस्थाओं के एग्जिट पोल सामने आये हैं, सभी में एक सामान्य बात है कि भाजपा सबसे बड़े दल के रूप में उभरेगी। इसके मुताबिक यूपी में 161 सीटों के साथ भाजपा सबसे आगे है, जबकि दूसरे नंबर पर 141 सीटों के साथ कांग्रेस-एसपी गठबंधन है। बसपा को 87 सीटें और अन्य को 14 सीटें मिल सकती हैं। सर्वे के मुताबिक, भाजपा को  33.4% सपा-कांग्रेस को 32.3% और बसपा को 24.3% वोट मिल सकते हैं।

Back to top button