बॉलीवुड

जैकलीन ने 11 साल बाद उठाया बॉलीवुड के काले सच से पर्दा, फ़िल्म के लिए की गई थी ऐसी डिमांड

बॉलीवुड में जितनी चकाचौंध देखने को मिलती है उतना ही काले पर्दे भी हैं जो आम लोगों तक पहुंच नहीं पाते। साल 2018 में #MeToo कैंपेन चला था जिसके जरिए कई सारे ऐसे मामले सामने आए जो हैरान कर देने वाले थे और अब बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नाडिस कुछ ऐसे काले सच के बारे में बता रही हैं जिन्हें सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। जैकलीन बॉलीवुड के कुछ काले सच से पर्दा उठाया है और अगर आप हिंदी सिनेमा के प्रशंसक हैं तो आपको भी इसके बारे में जरूर जानना चाहिए।

जैकलीन फर्नाडिस ने ऐसा क्या बताया?

श्रीलंकन एक्ट्रेस जैकलीन फर्नाडिस अब बॉलीवुड का जाना-माना चेहरा हैं। इंडस्ट्री में इन्होंने फिल्मों से ज्यादा अपनी बोल्ड इमेज से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। इस समय वे फिल्म अटैक की शूटिंग में व्यस्त हैं और इसके साथ ही वे बिग बॉस-13 के रनरअप रह चुके आसिम रियाज के साथ एक म्यूजिक वीडियो में भी काम कर रही हैं। मगर हाल ही में जैकलीन ने इंडस्ट्री में अपने डेब्यू और संघर्ष के दिनों को शेयर किया। उन्होंने बताया, ‘मुझे शुरुआत में ही कह दिया गया था कि नोज जॉब करा लो और अपना नाम भी बदलो। उस समय मुझे इंडस्ट्री को लेकर ज्यादा चीजें पता नहीं थी इसलिए मैंने सोचा कि शायद ये सब करियर में जरूरी होगा। मैंने तय किया कि मुझे सिर्फ अपने दिमाग से काम लेना होगा।

उस दौरान मैं बहुत शांत और स्थिर हो गई क्योंकि मैं बॉलीवुड में नई थी। धीरे-धीरे सारी चीजें मेरे मन मुताबिक होने लगीं और उस समय मुझसे कहा गया था कि अपना नाम मुस्कान रख लें। वो सुझाव मुझे आज भी याद है।’ जैकलीन ने इसके आगे कहा, ‘शुरुआत में मुझे बहुत अजीबोगरीब सलाहें मिला करती थीं। किसी ने मुझसे कहा था कि आई ब्रो थोड़ा डार्क करवा लो, लेकिन मैंने किसी की भी नहीं सुनी। इतना ही नहीं मुझे बॉलीवुड में श्रीलंकन होने के कारण काफी भेदभाव का सामना करना पड़ा था। मुझे याद है जब मैं एक बार दिवाली पर साड़ी पहनी थी तो लोगों ने कहा था कि इतनी मेहनत क्यों कर रही हो। वो वाक्या मैं आज तक भूल नहीं पाई हूं।’

गौरतलब है कि जैकलीन मिस श्रीलंकन का खिताब जीत चुकी हैं और वे वहां की बेहतरीन अभिनेत्री थीं। मगर साल 2009 में फिल्म अलादीन से इन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इसमें इनके साथ रितेश देशमुख और अमिताभ बच्चन मुख्य किरदार में थे, फिल्म खास नहीं चली लेकिन बच्चों को खूब पसंद आई थी। इसके बाद जैकलीन ने बॉलीवुड में हाउसफुल, किक, रेस-3, जुड़वा-2, हाउसफुल-2, डिश्यूम, अ जैंटलमैन, ड्राइव, मर्डर-2, हाउसफुल-3, रेस-2, बैंगिस्तान, साहो, ब्रदर्स, बाग़ी-2 और जाने कहां से आई है जैसी फिल्मों में काम किया। फिल्म इंडस्ट्री में रहने के दौरान इन्हें फिल्म मेकर साजिद खान का काफी सपोर्ट मिला और ऐसा कहा जाता है कि जैकलीन इनके साथ सीरियस रिलेशनशिप में भी रहीं लेकिन इस खबर पर दोनों ने हमेशा ही चुप्पी साधी।

Back to top button