राजनीति

मुस्लिम होने पर दंगे करने की आज़ादी चाहता है अमानतुल्लाह, कहा ताहिर को मुस्लिम होने की सजा मिली

दिल्ली हिंसा पर आप पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) ने एक विवादित बयान दिया है और अपने बयान में अमानतुल्लाह खान ने कहा है कि ‘अगर पक्षपात होगा, अगर मुसलमानों से ज्यादती होगी तो दंगे होते रहेंगे। अमानतुल्लाह खान ने अपने बयान में ताहिर हुसैन को साजिश का शिकार बताया है। रविवार को अमानतुल्लाह खान ने कहा कि ताहिर हुसैन की कॉल रिकॉर्डिंग ये साफ बताते है कि उन्होंने पुलिस को फोन किया था । 24 फरवरी को ताहिर हुसैन ने दिल्ली पुलिस को फोन कर कहा था कि वो उनको बचा लें। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें वहां से निकाला। लेकिन अब उन्हें दिल्ली में हुए दंगों का मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है। अमानतुल्लाह खान के अनुसार ताहिर को फंसाया जा रहा है और ऐसा असली गुनहगारों को बचाने के लिए किया जा रहा है।

मुस्लिम होने की मिली सजा

आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने अपने विवादित बयान में कहा है कि अगर मुसलमानों को दंगाई ठहरा जाएगा तो देश में दंगे होते रहेंगे। ताहिर हुसैन सिर्फ़ इस बात की सज़ा काट रहा है की वो एक मुस्लिम है। भारत में सबसे बड़ा गुनाह मुस्लिम होना है। अपने इस बयान में अमानतुल्लाह खान ने आगे कहा कि आने वाले समय में शायद ये बात साबित भी कर दी जाए की दिल्ली की हिंसा ताहिर हुसैन ने कराई है।

इससे पहले भी किया ताहिर का बचाव

ये पहला मौका नहीं है जब अमानतुल्लाह खान ने ताहिर हुसैन के पक्ष में बयान दिया है। इससे पहले दिल्ली हिंसा के दौरान जब ताहिर हुसैन पर अंकित शर्मा की हत्या का आरोप लगा था तब अमानतुल्लाह खान ने इसे बीजेपी की साजिश बताया था और कहा था कि ताहिर को साजिश के तहत फंसाया जा रहा है।

आप ने निकाला अपनी पार्टी से

दिल्ली हिंसा में ताहिर हुसैन का नाम सामने आने के बाद आप ने ताहिर को अपनी पार्टी से निकाल दिया था। वहीं ताहिर कई दिनों तक फरार रहे थे और दिल्ली पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। कई दिनों तक फरार रहने के बाद ताहिर ने अपना सरेंडर पुलिस के सामने कर दिया था। जिसके बाद से ताहिर हुसैन पुलिस की हिरासत में हैं।

अंकित के परिवार वालों ने दर्ज किया है केस

ताहिर हुसैन पर आईबी अधिकारी अंकित शार्म के परिवार वालों ने केस दर्ज किया है। अंकित के परिवार वालों के अनुसार ताहिर ने अपने साथियों के साथ मिलकर 24 फरवरी को अंकित की हत्या कर दी थी। अंकित जब अपने काम से घर वापस लौटे थे। उस समय उनके इलाके में हिंसा शुरू हो गई थी और दंगाई अंकित को उनके घर के बाहर से पकड़कर ले गए थे। जिसके अगले दिन अंकित की लाश एक नाले से मिली थी। वहीं इस हिंसा से जुड़ी एक वी़डियो भी सामने आई है जिसमें ताहिर कुछ लोगों के साथ अपने घर की छत्त पर नजर आ रहे हैं। ये वीडियो हिंसा के दौरान की है। इसके अलावा ताहिर के घर से पुलिस के हाथ ऐसे कई सबूत भी लगे हैं जो कि इस बात की और ईशार करते है कि हिंसा करने की तैयारी लंबे समय से चल रही थी। पुलिस ने ताहिर के घर को सील कर दिया है।

Back to top button