समाचार

कोरोना वायरस से बचने के लिए पीएम मोदी ने दिया मंत्र, कहा- ‘अब समय आ गया,जब…’

इन दिनों पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का खौफ है। कोरोना वायरस से हर शख्स डरा हुआ है। अब इसने भारत में भी दस्तक दे दी है। ऐसे में भारत सरकार की तरफ से सावधानी बरतने के लिए तरह तरह के गाइडलाइंस जारी किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी ने शनिवार को जनऔषधि दिवस के मौके पर कोरोना वायरस को लेकर लोगों से बातचीत की। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने इस भाषण में लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए उपाय भी बताए।

पिछले कई महीनों से कोरोना वायरस का कहर चीन झेल रहा था, लेकिन अब दुनिया के 83 देशों में फैल चुका है। भारत में अभी तक 3 मरीजों की पुष्टि हो चुकी हैं, तो वहीं संदिग्ध मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में सरकार की तरफ से इस वायरस से निपटने के लिए तमाम हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। बता दें कि दुनिया भर में इस वायरस से अभी तक 3100 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसकी वजह से भारत में इसका खौफ पूरी तरह से देखा जा सकता है।

कोरोना वायरस से बचने के उपाय


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जनऔषधि दिवस पर बात करते हुए कहा कि ‘जनऔषधि दिवस सिर्फ एक योजना को सेलिब्रेट करने का दिन नहीं है, बल्कि उन करोड़ों भारतीयों, लाखों परिवारों के साथ जुड़ने का दिन है, जिनको इस योजना से बहुत राहत मिली है। इस दौरान उन्होंनो कोरोना वायरस का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों से हाथ नहीं मिलाएं, बल्कि उनसे दूर से नमस्तें करें। बता दें कि कोरोना वायरस हाथ मिलाने से फैलता है, जिसकी वजह से पीएम मोदी ने हाथ न मिलाने के लिए कहा।

अफवाहों से बचें- पीएम मोदी


पीएम मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर कहा कि कुछ लोग पूरी दुनिया में अफवाह फैला रहे हैं, तो ऐसे में इस समय हमें अफवाहों से बचना चाहिए। पीएम मोदी ने अपनी बात को आगे रखते हुए कहा कि कल को कोई ये कहेगा कि इन चीज़ों को खाने से कोरोना वायरस होगा या फिर इसे खाएंगे तो आपको कोरोना वायरस नहीं होगा। ऐसे में इन चीज़ों पर आपको बिल्कुल भी ध्यान नहीं देना चाहिए। बता दें कि इन दिनों कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर तरह तरह की बाते हो रही हैं, ऐसे में आपको सतर्क रहने की ज़रूरत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि इन दिनों पूरी दुनिया नमस्ते को स्वीकार कर रही है, ऐसे में यदि आप भूल गए हैं, तो इसका क्रेज बढ़ाने का ये उचित समय है। और आप इससे वायरस से भी बच सकते हैं। याद दिला दें कि कोरोना वायरस से बचने के लिए आपको किसी भी संक्रमित व्यक्ति से दूरी बनाकर रखनी है या फिर उसे मास्क गिफ्ट में दें। दरअसल, ये वायरस एक दूसरे के संपर्क में आने पर तेज़ी से फैलता है।

Back to top button