राजनीति

राहुल महाजन ने दी दिल्ली वासियों को सलाह, कहा- फ्री बिजली के चक्कर में 50 लाख का घर ना जलने दें

दिल्ली में हुई हिंसा पर कई लोगों की प्रतिक्रिया आ रही है और इसी बीच ‘बिग बॉस’ के पूर्व कंटेस्टेंट और बीजेपी के दिवंगत नेता प्रमोद महाजन के बेटे राहुल महाजन ने एक ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में राहुल महाजन ने दिल्ली के लोगों को सलाह देते हुए कहा है कि अगली बार सोच समझकर वोट करें। राहुल महाजन ने अपने ट्वीट में लिखा है कि अगली बार वोट देते हुए सोचना ज़रूर कि 200 यूनिट मुफ़्त बिजली लेने के चक्कर में 10 लाख की गाड़ी और 50 लाख का मकान ना जल जाए।

राहुल महाजन के इस ट्वीट से साफ जाहिर है कि उन्होंने आप पार्टी पर निशाना साधा है और लोगों को कहा है कि आप पार्टी की और से दिए जा रहे लालच में ना आए। गौरतलब है कि आप पार्टी ने दिल्ली चुनाव के समय दिल्ली वासियों को मुफ्त में पानी और बिजली देना का ऐलान किया था और अब दिल्ली वासियों को ये सुविधा फ्री में दी जाती हैं।

राहुल महाजन का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोगों की काफी प्रतिक्रिया इस ट्वीट पर आ रही है। एक व्यक्ति ने राहुल के इस ट्वीट पर कहा है कि ” राजधानी के लोग ही फ्री के चक्कर मे बर्बाद हो लिए, पढे लिखे सुने थे। गांव ही बढिया है साहब, एक दूसरे का भी ख्याल रखतें हैं और व्यवहार भी।’ जबकि एक व्यक्ति ने लिखा है कि, केजरवाल की फ्री बिजली- पानी का भुगतान कुछ इस तरह हुआ। दिल्ली दंगो में 500 वाहन, दो स्कूल, 4 धार्मिक स्थल, 92 घर, 57 दुकान, 4 फैक्टरीज़. 7 गोदाम फूंके गए और 48 लोग मारे गए।

राहुल महाजन सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और समय-समय पर समाजिक मुद्दों पर अपनी राय पेश करते हैं। राहुल महाजन पूर्व बीजेपी नेता प्रमोद महाजन के बड़े बेटे हैं और इन्होंने बिग बॉस 2 में भी हिस्सा लिया था। इसके अलावा इन्होंने नेशनल टेलीविजन पर स्वयंवर भी किया था और डिंपी नामक लड़की से विवाह किया था। हालांकि कुछ सालों पहले इनका तलाक हो चुका है।

बीते महीने हुए थे दंगे

दिल्ली के भजनपुरा, करावल नगर, जाफराबाद, मुस्तफाबाद और मौजपुर जैसे क्षेत्रों में 25 फरवरी को हिंसा हुई थी और इस हिंसा में 43 लोगों की मौत हो गई थी। इस हिंसा को रोकने में दिल्ली सरकार नाकाम रही थी। इतना ही नहीं इस हिंसा में आप पार्टी के नेता ताहिर हुसैन भी शामिल थे। ताहिर हुसैन पर हिंसा के दौरान लोगों की हत्या करना का आरोप लगा है। इसके अलावा ताहिर हुसैन के घर से कई ऐसे साबूत भी हाथ में लगे हैं जो इस बात का संकेत देते हैं कि इस हिंसा की तैयारी लंबे समय से चल रही थी। वहीं ताहिर हुसैन का नाम हिंसा में आने के बाद आप पार्टी ने उन्हें फौरन पार्टी से निकाल दिया था। हालांकि आप के नेताओं ने ताहिर को साजिश का शिकार बताया था और बीजेपी पार्टी पर ताहिर हुसैन को फंसाने का आरोप लगाया था। ताहिर के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद से वो फरार था और आज उन्होंने कोर्ट के सामने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया था।

Back to top button