बॉलीवुड

पहली पत्नी को तलाक देकर 10 साल बड़ी महिला से प्यार कर बैठा था ये एक्टर, आज है टीवी का सुपरस्टार

स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले सबसे मशहूर धारावाहिक “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” फेम और टेलीविजन के जाने-माने अभिनेता हितेन तेजवानी आज अपना 45 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. हितेन तेजवानी ने अपने अभिनय करियर में “क्योंकि सास भी बहू थी” के साथ साथ “कसौटी ज़िंदगी की” “कुसुम” और “पवित्र रिश्ता” जैसे धारावाहिकों में भी अभिनय किया है. हितेन तेजवानी जितना अपने अभिनय की वजह से सुर्खियों में रहे उतनी ही चर्चाएं उन्होंने गौरी प्रधान के साथ शादी करके बटोरी. आज के समय में हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान को टेलिविजन इंडस्ट्री का सबसे क्यूट कपल माना जाता है. पर क्या आपको पता है कि गौरी हितेन की दूसरी पत्नी है. इन दोनों की प्रेम कहानी बहुत ही दिलचस्प है. आज हम आपको हितेन तेजवानी के जन्मदिन के अवसर पर उनके जीवन से जुड़ी खास बातें बताने जा रहे हैं.

हितेन तेजवानी अपनी निजी जिंदगी में बहुत ही सुलझे हुए इंसान हैं, पर उनकी पहली शादी उतनी ही उलझनो से भरी रही. हितेन तेजवानी ने अपने घर वालों के दबाव में आकर शादी कर ली थी, पर इनकी यह शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और सिर्फ 1 साल के बाद इनका तलाक हो गया. साल 2001 में उन्होंने अपनी पहली पत्नी के साथ आपसी सहमति से तलाक ले लिया था. वैसे हितेन तेजवानी ने इस तलाक के लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया था. गौरी प्रधान के साथ हितेन तेजवानी की पहली मुलाकात साल 1999 में मुंबई एयरपोर्ट पर हुई थी. यह दोनों एक ऐड की शूटिंग के लिए बेंगलुरु जा रहे थे, पर इन दोनों को ही इस बात की जानकारी नहीं थी कि दोनों एक ही ऐड की शूटिंग के लिए जा रहे हैं.

ऐड की शूटिंग के लगभग 6 महीनों के बाद एकता कपूर के धारावाहिक के सेट पर इन दोनों की दूसरी मुलाकात हुई, पर इनके बीच सिर्फ हाय हेलो तक की बातचीत ही होती थी. गौरी थोड़ी रिजर्व नेचर की थी इसलिए वो ज्यादा बात नहीं करती थी. जब भी शूटिंग में ब्रेक होता था तो वह बातें करने से ज्यादा किताबें पढ़ना पसंद करती थी. इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों के बीच इतना पसंद किया कि एकता कपूर ने अपने कई धारावाहिकों में हितेन और गौरी को एक साथ कास्ट किया. इन धारावाहिकों में “घर एक मंदिर” “क्योकि सास भी कभी बहू थी” शामिल है.

लगातार एक साथ काम करते-करते कब यह दोनों एक दूसरे के नजदीक आ गए और एक दूसरे से प्यार करने लगे इन्हें पता ही नहीं चला. हितेन और गौरी ने लगभग 2 साल तक एक दूसरे को डेट किया. फिर साल 2004 में दोनों विवाह के पवित्र बंधन में बंध गए. हितेन और गौरी के जुड़वा बच्चे भी हैं. इनके बेटे का नाम नेवान तेजवानी है और बेटी का नाम कात्या तेजवानी है. आज के समय में हितेन तेजवानी और गौरी प्रधान एक दूसरे के साथ खुशहाल वैवाहिक जीवन बिता रहे हैं. हम आपको बता दें की गौरी प्रधान अपने पति हितेन तेजवानी से 10 साल बड़ी है.

Back to top button