नई दिल्ली – लखनऊ में आतंकी सैफुल्ला के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। संसद भवन के आसपास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दो आतंकियों के दिल्ली की तरफ आने का शक है। आतंकी होली के दौरान हमला कर सकते हैं। होली के अवसर पर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है कि आतंकी दिल्ली में हमला कर सकते हैं। अलर्ट को ध्यान में रखते हुए किसी भी हवाई हमले की आशंका को नाकाम बनाने के लिए दिल्ली में खास तैयारियां की गई हैं। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगाह रखने के लिए राजधानी दिल्ली में हजारों की संख्या में दिल्ली पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को तैनात किया जा रहा है। High alert in delhi.

 

ISIS का मैसेज – हम भारत आ चुके हैं –  

आतंकियों द्वारा मंगलवार को भोपाल-उज्जैन पैसेंजर में रखे गए पाइप बम में इस्लामिक स्टेट, नॉउ वी आर इन इंडिया (अब हम भारत में आ चुके हैं) संदेश लिखा हुआ मिला है। जिसे एटीएस ने पड़ताल के दौरान ट्रेन से बरामद किया है। इस संदेश के कारण देश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सारी सुरक्षा ऐजेसियां अपने-अपने तरीके से इससे निपटने की कोशिश कर रही हैं। आपको बता दें कि लखनऊ में तकरीबन 12 घंटे चले एनकाउंटर के बाद ठाकुरगंज इलाके में छिपे आतंकी को मार गिराया था। मिली सैफुल्ला नाम का यह शख्स आतंकी संगठन ISIS से जुड़ा हुआ था। इस वजह से इस हमले को देश में आईएस का पहला हमला कहा जा रहा है।

High alert in delhi

दिल्ली पर प्लेन से हमले की तैयारी में आतंकी –

आतंकी खतरे को देखते हुए सभी ऊंची इमारतों पर सुरक्षाबलों को विमानरोधी तोपों के साथ तैनात किया गया है। सीसीटीवी कैमरा लगाने के साथ प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखने के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। ऐसी आशंका है कि आतंकवादी सुरक्षा बलों का वेश धारण कर सकते हैं। सुरक्षाबलों को चेतावनी दी गई है कि कुछ मुस्लिम चरमपंथी संगठन 9/11 हमले की तर्ज पर हवाई जहाजों का इस्तेमाल करके हमला करने की योजना बना रहे हैं। इसलिए इस दिन इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से ना ही किसी कमर्शियल फ्लाइट की इजाजत दी जाएगी और ना ही कोई प्लेन इस दौरान उतर सकेगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

error: Content is protected !!