बॉलीवुड

बहुत तेजी से अमीर बने बॉलीवुड के ये 5 टॉप एक्टर्स, पहले नंबर वाले ने 5 साल में कमाए अरबों-खरबों

फिल्म इंडस्ट्री में पैसों की कोई कमी नहीं है और यहां आने वाला नाम के साथ दौलत भी खूब कमाता है। बॉलीवुड में काम करने वाले कई सितारे पहले गरीब हुआ करते थे लेकिन धीरे-धीरे अपनी मेहनत से इन्होंने अरबों-खरबों की प्रॉपर्टी बनाई। मगर कुछ सितारे ऐसे भी हैं जिन्होंने पिछले 5 सालों में इतनी दौलत कमाई है जो हर किसी के लिए बस एक सपना है। फिल्म इंडस्ट्री के ये 5 सितारे बहुत तेजी से अमीर बनते जा रहे हैं और इनमें आपके फेवरेट एक्टर का नाम भी शामिल हो सकता है।

5 सालों में तेजी से अमीर बने ये एक्टर्स

फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक पिछले 5 सालों में सबसे ज्यादा कमाई करने वालों में 5 बॉलीवुड एक्टर्स शामिल हुए हैं। इनमें से एक की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहीं फिर भी उनके पास बेशुमार दौलत इन 5 सालों में आईं। चलिए बताते हैं कौन हैं ये 5 सितारे?

अक्षय कुमार

एक्टर अक्षय कुमार साल में 3-4 फिल्में करने के लिए मशहूर हैं। इस समय इनका सितारा बुलंदियों पर है और इन्होंने बैक टू बैक सुपरहिट फिल्में दी हैं और इनकी फिल्में 200 से नीचे की कमाई नहीं करती हैं। फिल्मो के अलावा अक्षय कुछ बड़े ब्रांड्स के अंबेस्डर भी हैं और इसके चलते इन्होंने पिछले 5 सालों में 276 मिलिय डॉलर यानी 1865 करोड़ रुपये के करीब कमाए हैं।

सलमान खान

बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान साल में एक फिल्म लेकर आते हैं लेकिन धमाल मचाकर जाते हैं। इनकी फिल्मों में फैंस इन्हें शर्टलेस और एक्शन करते देखने जाते हैं। सलमान एक फिल्म के 50 करोड़ रुपये की फीस लेते हैं और इसके अलावा फिल्म के प्रोफिट की हिस्सेदारी भी इन्हें मिलती है इस तरह से ये साल में 100 करोड़ के करीब कमा लेते हैं। वहीं बिग बॉस से भी एक शो की अच्छी फीस वसूलते हैं। सलमान खान ने पिछले 5 सालों में 1230 करोड़ के करीब रुपये कमाए हैं।

शाहरुख खान

किंग खान की पिछले कुछ सालों से फिल्में खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं लेकिन इनकी कमाई इनके होम प्रोडक्शन रेड चिलीज, इवेंट्स और कई दूसरी चीजों से होती हैं। शाहरुख ने एक समय में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दीं और उन्हें लोग आज भी पसंद करते हैं। शाहरुख ने पिछले 5 सालों में 560 करोड़ रुपये के करीब कमाई की है।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन 76 साल के करीब हो चुके हैं लेकिन आज भी फिल्मों में सक्रीय हैं। इनके पास बैक टू बैक प्रोजेक्ट्स हैं और एक साथ तीन फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं। इनका नाम इंडस्ट्री के महंगे और अमीर एक्टर्स में लिया जाता है। अमिताभ बच्चन ने पिछले 5 सालों में 302 करोड़ रुपये के करीब कमाई की है।

ऋतिक रोशन

इंडस्ट्री के सबसे हैंडसम एक्टर कहे जाने वाले ऋतिर रोशन भी टॉप एक्टर्स में शामिल हैं। इनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म वॉर को लोगों ने खूब पसंद किया और इसने खूब कमाई भी की है। ऋतिक एक फिल्म के 40 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं और इन्होने पिछले 5 सालों में कुल 300 करोड़ रुपये कमाए हैं।

Back to top button