बॉलीवुड

सिर्फ चेहरा ही नहीं स्टाइल में भी हूबहू देवानंद जैसा है ये शख्स, देखकर कंफ्यूज हो जाते हैं लोग 

देवानंद अपने जमाने के बहुत ही मशहूर अभिनेता रह चुके हैं. इन्होने अपने अभिनय और अपने अलग स्टाइल से लोगो के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली थी. उस समय सभी लोग देवानंद के स्टाइल को कॉपी करने लगे थे. मशहूर अभिनेता देवानंद अपनी अलग स्टाइल के लिए पहचाने जाते थे. सभी लोग देवानंद के अभिनय उनकी अदा और उनके स्टाइल के दीवाने थे. खासतौर पर लड़कियां देवानंद के लिए बहुत दीवाने हुआ करती थी. आज के समय में भी बहुत सारे अभिनेता ऐसे हैं जो देवानंद की कॉपी करने का प्रयास करते हैं, पर क्या आपको पता है हॉलीवुड में भी एक ऐसी पर्सनैलिटी है जो बिल्कुल देवानंद की तरह लगती है.

जिस आर्टिस्ट की तुलना देवानंद से की जाती है उनका नाम है taika waititi…. ये एक फिल्ममेकर और एक्टर है. देवानंद और इनकी शक्ल लगभग एक जैसी ही है. इन्हे देखकर आपको ऐसा ही लगेगा जैसे आप देवानंद को देख रहे है. देव आनंद का जन्म 26 सितंबर 1923 को पाकिस्तान में मौजूद शेरगढ़ तहसील में हुआ था. जबकि ताईका का जन्म 16 अगस्त 1975 को न्यूजीलैंड के Raukokore में हुआ था. देवानंद देव साहब के नाम से मशहूर थे. यह हमेशा अपनी रोमांटिक भूमिकाओं के लिए जाने जाते थे. ताईका को भी अभिनय के लिए एकेडमी अवार्ड से नवाजा जा चुका है.

taika waititi

देवानंद ने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. इनकी कुछ फिल्मे ऐसी हैं जिनमे उनके अभिनय को लोग आज भी नहीं भूल पाए हैं. इन यादगार फिल्मो के नाम “गाइड” “हम दोनों” “प्रेम पुजारी” “हरे रामा हरे कृष्णा” “जॉनी मेरा नाम” है. वही देवानंद ने हॉलीवुड फिल्म “द एविल विथइन ” में भी काम किया है. इस फिल्म में देवानंद के साथ जीनत अमान भी मुख्य भूमिका में थी. वही ताईका ने “ईगल वर्सेस शार्क” “बॉय” “व्हाट वी डू इन द शैडो”” थार” जो “जोजो रैबिट” जैसी फिल्मों का निर्माण किया है. देव आनंद ने साल 1954 में अभिनेत्री कल्पना कार्तिक के साथ शादी की थी. जबकि ताईका ने साल 2012 में Chelsea winstanley से शादी की थी. ताइका के दो बच्चे भी हैं.

हम आपको बता दें की देव आनंद को अपने अभिनय के लिए पद्मभूषण नेशनल फिल्म अवार्ड, दादासाहेब फालके अवॉर्ड, फिल्म फेयर अवार्ड के साथ-साथ और भी बहुत सारे पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है. वही ताईका को अकैडमी अवॉर्ड्स, बाफ्टा फिल्म अवॉर्ड्स के साथ-साथ और भी कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता देवानंद की तुलना हॉलीवुड के फेमस एक्टर ग्रेगोरी पैक की जाती है. वैसे देवानंद ने खुद यह बात कही थी कि वह इंडिया के ग्रेगोरी पैक नहीं कहलवाना चाहते हैं. वह सिर्फ देवानंद के नाम से ही लोगों के दिल में अपनी जगह बनाना चाहते हैं. आज के समय में भले ही देवानंद हमारे बीच नहीं हैं पर लोगों के दिलो में आज भी उनकी यादे ताजा हैं.

Back to top button