बॉलीवुड

एक नाचने वाली की वजह से अमिताभ बच्चन ने रेखा को जड़ा था तमाचा, फिर पत्नी जया बच्चन ने दी यह कसम

बॉलीवुड की मशहूर जोड़ी अमिताभ बच्चन और रेखा के कई चर्चे हैं इंडस्ट्री में मौजूद है। इनके लव अफेयर्स से लेकर फिल्में और अलग होने की दास्तां लगभग हर मीडिया चैनल दिखा और बता चुका है। मगर कुछ बातें जो शायद ही आपको इनके बारे में पता हों, उनमें से एक ये है कि कभी अमिताभ बच्चन ने रेखा को थप्पड़ भी मारा था। चौंक गए ना…ये सच है और इनकी सुलह इंडस्ट्री दिग्गज डायरेक्टर यश चोपड़ा जी ने करवाया था। चलिए बताते हैं अमिताभ बच्चन और रेखा के किस्सों में ये वाक्या कब हुआ था?

आखिर अमिताभ ने क्यों मारा था रेखा को थप्पड़?

सिनेमा जगत की मशहूर प्रेम कहानियों में रेखा और अमिताभ बच्चन का नाम जरूर आता है। सदी के महानायक शादीशुदा होने के बाद भी रेखा के प्यार में पड़ गए थे और दोनों ही अपनी इस मोहब्बत को स्वीकार कर चुके हैं। मन से दोनों ने एक दूसरे को अपनाया था लेकिन अचानक दोनों अलग हो गए और दोनों सितारों के चाहने वाले आज तक पूरी तरह से इसकी वजह नहीं जान पाए। रेखा ने अपने प्रेम की दास्तां खुलकर कई बार बताई है, जबकि बिग बी ने खुलकर ये बात नहीं बोली। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि एक जमाने में एक्ट्रेस रेखा को चाहने वाले अमिताभ बच्चन ने एक बात पर उन्हें थप्पड़ मार दिया था। इस थप्पड़ का कारण एक ईरानी डांसर थी।

साल 1981 में जब अमिताभ बच्चन फिल्म लावारिस की शूटिंग कर रहे थे तब एक गाना शूट हुआ था ‘अपनी तो जैसे-तैसे….’ और ये गाना आज भी पार्टीज में यूथ्स बजाते हैं। इस गाने में ईरानी डांसर नेली ने परफोर्म किया था। इस शूटिंग के होने के दौरान ही खबरें आने लगीं कि अमिताभ की नेली के साथ नजदीकियां बढ़ने लगी हैं और ये बात मीडिया के जरिए रेखा तक पहुंच गई। इस बात को लेकर दोनों में काफी बहस हुई और जब रेखा चुप नहीं हो रही थीं तब अमिताभ ने गुस्से में उन्हें एक थप्पड़ मार दिया था।

बिग बी के इस तरह आपा खो देने से रेखा काफी नाराज हुई थीं और फिर उन्होंने यश चोपड़ा की फिल्म सिलसिला में काम करने से मना कर दिया था। इस फिल्म में अमिताभ उनके हीरो थे, हालांकि बाद में यश चोपड़ा ने इस फिल्म के रेखा को मना लिया था। इस फिल्म में दोनों की कैमिस्ट्री इतनी जबरदस्त थी कि लोगों ने फिल्म को तो नाकार दिया लेकिन इनकी जोड़ी को खूब पंसद किया था। इस बात से रुष्ट अमिताभ की पत्नी जया ने अमिताभ को रेखा के साथ कभी काम ना करने के लिए विवश कर दिया और इस बात का जिक्र रेखा के जीवन पर लिखी एक किताब के जरिए हुआ। अमिताभ और रेखा ने साथ में मिस्टर नटवरलाल, दो अनजाने, नमक हराम, सुहाग, मुकद्दर का सिकंदर, गंगा की सौगंध, ईमार-धरम, अलाप, जानी दोस्त, खून पसीना, सूरमा भोपाली और राम बलराम जैसी सफल फिल्मों किया।

Back to top button