बॉलीवुड

बहुत ही खूबसूरत हैं CID इंस्पेक्टर दया की पत्नी, बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को भी देती हैं मात

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले सबसे लंबे शो CID की लोकप्रियता आज भी लोगों के दिलों में हैं। करी 21 सालों तक इस शो ने लोगों को मनोरंजित किया और इसमें डीसीपी प्रद्युम काफी चर्चित थे लेकिन इनसे भी ज्यादा लोकप्रिय रहे इंस्पेक्टर दया जो हर बात पर दरवाजा ही तो़ड़ दिया करते थे। बेहतरीन बॉडी और हैंडसम फेस के साथ दया ने लोगों का दिल जीता था। इनका असली नाम दयानंद शेट्टी है और ये कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं। यहां हम बात इनकी रियल लाइफ की करने जा रहे हैं और इनकी पत्नी बहुत ही खूबसूरत हैं। इनके बारे में शायद ही आपने सुना हो..

इंस्पेक्टर दया की पत्नी हैं बेहद खूबसूरत

11 दिसंबर, 1969 को कर्नाटक के उडुपी में जन्में दयानंद शेट्टी एक भारतीय मॉडल हैं। इनकी शादी स्मिता शेट्टी से हुई थी और वे अपनी पत्नी से बहुत प्यार करते हैं। इन्हें एक बेटी विवा शेट्टी हैं जो काफी छोटी हैं। दयानंद की पत्नी हाउसवाइफ हैं लेकिन उनकी फिटनेस और खूबसूरती देखकर आप बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को मात दे सकती हैं। दयानंद टेलीविजन एक्टर हैं और इन्होने अपने करियर की शुरुआत मॉडल के रूप में की थी और साल 1998 में इन्हें टीवी शो CID मिला। इसमें इंस्पेक्टर दया का करिदार इन्होने खास किरदार निभाया था। इन्होंने गुटुर गू, सिंघम रिटर्न्स, सूर्या द सुपर कॉप, रनवे, जॉनी गद्दार, दिलजले और सीआईडी जैसे पॉपुलर फिल्में और सीरियल में काम किया। दयानंद अब 50 साल के हो गए हैं और इनकी शादी को भी कई साल हो गए हैं। अब वे सीरियल छोड़कर फिल्मों में काम करने लगे हैं और इनकी पर्सनैलिटी में कोई कमी नहीं आई है। आपको बता दें कि दयानंद एक बेहतरीन स्पोर्ट्स मैन रहे हैं और खेल के दौरान इन्हें पैर में गंभीर चोट आ गई थी तब इन्होंने खेल छोड़ एक्टिंग का करियर चुना था।

सीरियल सीआईडी में शिवाजी सतनम और आदित्य श्रीवास्तव के अलावा दयानंद शेट्टी मुख्य किरदार में थे और ये पूरे 20 सालों तक इस सीरियल का हिस्सा रहे हैं। इंस्पेक्टर दया के रूप में इन्हें लोगों ने बहुत पसंद किया था और इनके ऊपर काफी मीम्स भी बने थे। लोग इनकी मिमिक्री दरवाजा तोड़ते हुए करते थे। दयानंद ने रिएलिटी शो झलक दिखलाजा के चौथे सीजन में भी नजर आए थे। दयानंद खतरों के खिलाड़ी (2014) में भी नजर आए थे। इसके अलावा वे शिवाजी सतनम के साथ सारेगामा लिटिल चैम्प में खास गेस्ट बनकर गए थे। सीनियर इंस्पेक्टर दया के किरदार के लिए इन्हें गोल्ड अवॉर्ड के अलावा कई अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया है। दयानंद ने मुंबई के बांद्रा के रिज़वी कॉलेज से बिकॉम किया है और इसके अलावा इन्होने कई ड्रामा में भी काम किया है।

Back to top button