दिलचस्प

देखे कैसे माँ की ममता और वर्दी की वफादारी की जीती जागती मिसाल बनी ये महिला कॉन्स्टेबल

एक माँ का प्यार दुनियां का सबसे गहरा प्यार होता हैं. एक माँ जिस तरह से अपने बच्चे का ख्याल रखती हैं वैसा और कोई भी नहीं रख सकता हैं. आमतौर पर यही होता हैं कि पापा लोग ड्यूटी पर चले जाते हैं और माँ घर रहकर बच्चे का ख्याल रखती हैं. हालाँकि यदि माँ भी जॉब करती हो तो बच्चे की देखरेख का जिमा फिर भी अधिकतर माँ के कंधो पर ही होता हैं. इस स्थिति से मिलता जुलता एक नजारा हाल ही में नोएडा में देखने को मिला हैं.

दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक महिला कॉन्स्टेबल की फोटो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही हैं. इस वायरल फोटो में महिला की गोद में उसका डेढ़ साल का बच्चा भी नजर आ रहा हैं. ऐसा बताया जा रहा हैं कि यह फोटो उस समय कैमरे में कैद की गई थी जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा के दौरे पर आए हुए थे. मतलब यहाँ बीते सोमवार की बात की जा रही हैं. सूत्रों की माने तो फोटो में दिखाई दे रही महिला कॉन्स्टेबल का नाम प्रीति रानी हैं.


सूत्रों के अनुसार प्रीति ड्यूटी के दौरान अपने बच्चे को इसलिए ले आई थी क्योंकि घर पर उसका ख्याल रहने वाला कोई नहीं था. बच्चे के पिता परीक्षा देने गए हुए थे. ऐसे में प्रीति का काम भी जरूरी ही था. इसलिए उसने ड्यूटी पर अपने बच्चे को भी साथ ले जाने का फैसला किया. प्रीति ने इस तरह एक माँ होने का फर्ज और कॉन्स्टेबल होने की ड्यूटी दोनों ही बखूबी निभाई. जानकारी के अनुसार प्रीति ग्रेटर नोएडा के दादरी पुलिस स्टेशन से जुड़ी हैं. सोमवार को उनकी ड्यूटी वीवीआईपी क्षेत्र में सुबह 6 बजे से थी.

उधर सोशल मीडिया पर लोगो को माँ बेटे की ये तस्वीर बड़ी पसंद आ रही हैं. लोग महिला कॉन्स्टेबल के मातृत्व और कर्तव्यनिष्ठा को सलाम कर रहे हैं. किसी ने प्रीति को प्यारी माँ कहा तो कोई उन्हें एक बेहतरीन अफसर कहकर पुकार रहा हैं. चलिए देखते हैं इस फोटो को लेकर लोगो ने क्या क्या कमेंट्स किए हैं.


इस महिला की काम के प्रति लगन देख सच में हमारा भी इन्हें सलाम करने का मन करता हैं.


वैसे मदर इंडिया का टैग इनके ऊपर बिलकुल सटीक बैठता हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ गौतम बुद्ध नगर के दो दिवसीय दौर पर आए हुए थे. वे यहाँ रविवार और सोमवार को आए थे. सोमवार के दिन वे नोएडा सिटी आए थे जहाँ उन्होंने 1,452 करोड़ रुपये के डेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया. इसके आलावा वे 1,369 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करते भी दिखाई दिए.

वैसे आप लोगो को ये तस्वीर कैसी लगी हमें कमेंट में जरूर बताए.

Back to top button