समाचार

गठबंधन चारों खाने चित्त, नतीजों से पहले ही अखिलेश ने मानी हार – ‘बुआ’ को चाय पर बुलाया!

नई दिल्ली – उत्तर प्रदेश में आज 8वें चरण का मतदान जारी है इससे पहले ही एक ऐसी खबर सामने आयी है जिससे सियासी बवाल मच गया है। आज आखिरी दौर का मतदान हो जाएगा और 11 मार्च को नतीजे आ जाएंगे। लेकिन ऐसा लगता है कि नतीजों से पहले ही सपा-कांग्रेस गठबंधन ने अपनी हार मान ली है। दरअसल, नतीजों से पहले ही सपा के नये मुखिया अखिलेश यादव ने ऐसा बयान दिया है जिससे ये कयास लगाये जाने लगे हैं कि कांग्रेस से गठबंधन करने के बाद अब वो बसपा से भी हाथ मिला सकते हैं। दरअसल, अखिलेश ने अंतिम चरण के लिए प्रचार खत्म होने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। जिसमें उन्होंने मायावती और बसपा को लेकर ऐसा बयान दिया कि यूपी की सियासत में बवाल मच गया। Akhilesh invites mayawati for tea.

एक और गठबंधन की ओर उत्तर प्रदेश –

अपनी प्रेस कांफ्रेस के दौरान अखिलेश ने मायावती के बारे में कहा कि मैं उनके बारे में क्या बोलू वो मेरी बुआ हैं। उनके पास जो भी जाता है वो घुटने के बल रेंगते हुए जाता है। उन्होंने आगे कहा कि मायावती के दरबार में बिना चढ़ावे के प्रसाद नहीं मिलता। लेकिन इसके बाद अखिलेश ने जो कहा वो वाकई चौकाने वाला था। उन्होंने आगे कहा कि, मायावती चुनाव नतीजों से पहले मेरे घर आयें और हिसाब कर लें। इस तरह से अखिलेश ने मायावती को चाय पे बुलाया। दरअसल, इस तरह अखिलेश ने मायावती पर सियासी हमला भी कर दिया और नए गठबंधन के लिए आमंत्रण भी दे दिया।

आखिरी चरण में 7 जिलों की 40 सीटों पर वोटिंग जारी –

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण में आज सात जिलों की 40 सीटों के लिए वोटिंग जारी है। सभी पार्टियों की नज़रें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पर टिकी हुई हैं। आखिरी दौर में कुल 535 उम्मीदवार चुनाव के मैदान में अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं। आज कुल 1.41 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। जिनमें 64.76 लाख महिलाएं हैं। भारतीय जनता पार्टी 32 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि चार-चार सीटों पर इसके सहयोगी ‘अपना दल’ और ‘सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी’ चुनाव लड रहे हैं।

Back to top button