राशिफल

Rashifal 3 March: जानिए इस महीने का पहला मंगलवार आपके लिए क्या शुभ समाचार लेकर आया है? पढ़ें

हम आपको मंगलवार 3 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नई परियोजनाएँ शुरू करने के लिए आज सही समय है। आपके प्यार को बढ़ावा मिलेगा, माता पिता की इनकम में वृद्धि होगी। घर के किसी सदस्य से आपको शुभ समाचार मिल सकते है। सगे-सम्बंधियों तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ घर में उत्सव का वातावरण रहेगा। खेलप्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। प्रेम-संबंध मजबूत होंगे। लव लाइफ में विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं। राजनीतिज्ञ सफल रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने से आपको जबरदस्त आर्थिक लाभ होगा। रिश्ते में कुुछ बड़ी उलझन दूर होते देेेखने को मिल सकती है। विदेश से शुभ समाचार प्राप्त होने वाले हैं। पारिवारिक वाद-विवाद से छुटकारा मिलेगा। हड़बड़ी से आपको बचना होगा। दो तरफा विचारों से भी आप परेशान हो सकते हैं। न चाहते हुए भी आपको सामाजिक समारोहों का हिस्सा बनना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले अपना उत्साह बनाए रखें क्योंकि इससे ही आपकी दुख तकलीफें खत्म हो सकेंगी। व्यवसायिक स्थल पर किसी का दिल ना दुःखे इसका ध्यान रखिएगा। अपने चाल चालन का खास ध्यान रखें। अपने काम के दम पर आज आप साथ के लोगों को इम्प्रेस कर सकते हैं। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कामकाजी महिलाएं अपने संंबंधियों से कोई विवाद ना करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों को आज लड़ाई झगड़े से दूर रहने की आवश्यकता है। दिन के प्रारंभ में शारीरिक और मानसिक रुप से अस्वस्थता और व्यग्रता का अनुभव होगा। क्रोध की मात्रा अधिक रहने से किसी के साथ मनमुटाव होगा। किसी भी ख़र्चीले काम में हाथ डालने से पहले ठीक तरह से सोच-विचार करना ठीक रहेगा। आप दूर या विदेशी स्थानों के लोगों के साथ व्यापार में नुकसान उठा सकते हैं। छात्र शिक्षा में लाभ की प्राप्ति करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको निर्धारित किए गए कार्य को करने की प्रेरणा मिलेगी। परंतु प्रयास करने पर ऐसा अनुभव होगा कि जितने भी प्रयत्न आप कर रहे हैं वह उल्टी दिशा में जा रहे हैं। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। फालतू कामों में समय खराब होने से चिड़चिड़ाहट हो सकती है। जीवनसाथी से भी विवाद होने के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

मित्रों के साथ भेंट होने से आनंद होगा। उनके साथ पर्यटन पर जाने का आयोजन भी होगा। जिन लोगों से आपकी मुलाकात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने का अवसर मिलेगा। सामाजिक कार्यों में आप अपना योगदान देंगे। किसी पारिवारिक सदस्य का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का मुख्य कारण हो सकता है। समय का सदुपयोग करें। आलस्य में अपना समय नष्ट ना करें। धार्मिक प्रसंग में उपस्थित रह सकेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज खुशियां आपके दरवाजे पर दस्तक देंगी। आपकी सहनशक्ति भी बढ़ेगी। कुछ मामलों में पैसा रुक सकता है। सेहत को लेकर टेंशन बढ़ सकती है। कार्यभार बढ़ने से स्वास्थ्य में कुछ ढीलापन आएगा, परंतु मध्याहन के बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। व्यक्तिगत रूप से आपकी प्रगति होगी। अपने खर्चों पर नियंत्रण नहीं रखेंगे, तो आपकी परेशानी बढ़ सकती है। छात्रों को परीक्षाओं में लाभ होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

गृह नवीनीकरण पर व्यय हो सकता है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को आज जोखिम और जल्दबाजी से बचना होगा। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। अनुभवी लोगों से जुड़कर जानने की कोशिश करें कि उनका क्या कहना है। आप एक मित्र के साथ फिर से जुड़ेंगे और यह पुरानी यादों को ताजा करेगा। मांगलिक कार्य होंगे जमीन जायदाद से लाभ होगा। विद्यार्थियों खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अचानक आपकी आय में वृद्धि होने के योग बन रहे है। दाम्पत्य जीवन में माधुर्यता बनी रहेगी। पिता की सलाह कुछ जादू बिखेर सकती है। विदेशी संचार आपको लाभान्वित कर सकते हैं। जो जातक प्रेम प्रसंग में है उनके लिए आने वाला समय बहुत ही उत्तम रहेगा। अपने किसी भी रिश्ते को भाग्य के भरोसे ना छोड़ें। उसमें सुधार लाने के लिए आपको खुद प्रयास करना होगा। जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्य क्षेत्र में आप बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में दूर की यात्राएं करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। आज आपके घर कोई धार्मिक पूजा का कार्यक्रम हो सकता है। किसी नुकसान की आशंका आपको लगातार भयभीत रख सकती है। नई जिम्मेदारी मिल सकती है। चतुराई से काम करने की कोशिश करें। आत्म सम्मान को लेकर के चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

किसी समस्या के कारण मानसिक तनाव रह सकता है। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। आपको चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है। महिलाओं के संबंध आपके साथ अच्छे नहीं रहेंगे। इसलिए महिलाओं के साथ बातचीत में बेहद सावधानी आवश्यक है। बिजनेस के उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धन-लाभ के प्रबल योग हैं। आप लोकप्रियता हासिल करेंगे। आपका स्वास्थ्य भी लगातार बेहतर होता जाएगा। व्यापार से आपकी कमाई बढ़ेगी। संतान की ओर से सता रही चिंताएं आज समाप्त होंगी। आपको किसी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। इस चुनौती से निपटने में आपके मित्र और आपके परिवार के लोग आपका सहयोग कर सकते हैं। यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा।

आपने Rashifal 3 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर आप हर रोज़ करते हैं 5 काम, तो कभी कम नहीं होगा आप का बैंक बैलेंस

Back to top button