समाचार

ताहिर हुसैन के घर के पास से भरे गए 7 ट्रक पत्थर, हिंसा के दौरान किया गया था इनका इस्तेमाल

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा को एक हफ्ते हो गए हैं। लेकिन इस हिंसा के आरोपी अभी तक फरार है और दिल्ली पुलिस ने अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की है। वहीं हिंसाग्रस्त इलाकों में सफाई का कार्य शुरू हो गया है और चांद बाग की सड़कों से हिंसा के दौरान इस्तेमाल हुए पत्थरों को साफ किया जा रहा है। चांद बाग में हुई हिंसा कितनी भयानक थी। इसका अंदाजा इस चीज से लगाया जा सकता है कि इस इलाके में रहने वाले आप के पार्षद ताहिर हुसैन के घर के पास से ही सात ट्रक पत्थर उठाए गए हैं। इस जगह पर इतने सारे पत्थर देखकर निगमकर्मी भी हैरान रहे गए थे। इतने सारे पत्थरों को देखकर ये बात साफ है कि इस इलाके में हिंसा की जाने की तैयारी लंबे समय से की जा रही थी।

बनाया जा सकता है मकान

चांद बाग इलाके से उठाए गए ये पत्थर इतने अधिक है कि इनकी मदद से एक मंजिला मकान आसानी से बनाया जा सकता है। सफाई करने आए लोगों के अनुसार उन्होंने सबसे अधिक पत्थर ताहिर हुसैन के घर के पास से और करावल नगर के मुख्य मार्ग से उठाए हैं। एक निगम के अधिकारी ने बताया कि करावल नगर इलाके में सफाई के लिए पांच ट्रक, दो जेसीबी मशीन और 15 ट्रैक्टर लगाए गए हैं। जबकि ताहिर हुसैन के घर के पास से सात ट्रक पत्थरों भरे गए हैं। अधिकार के अनुसार इससे पहले कभी इस तरह एक ही स्थान पर इतने नहीं देखे गए हैं।

इन पत्थरों को उठाने में कई घंटों का समय लगा है। इतना ही नहीं इन पत्थरों की कई इंच मोटी परत सड़कों पर बनी हुई थी और ऐसा लग रहा था कि जैसे नई सड़क के निर्माण से पहले इन पत्थरों को तोड़कर बिछाया गया हो।

मशीन से काटा गया

ताहिर हुसैन के घर के बाहर से उठाए गए पत्थरों को देखकर ऐसा लग रहा है कि इन पत्थरों को मशीनों की मदद से तोड़ा गया था और इन पत्थरों को जमा करने का काम कई दिनों से चल रहा था। वहीं हिंसा भड़कते ही इन पत्थरों का इस्तेमाल किया गया और लोगों पर ये पत्थर फेंके गए।

25 फरवरी को हुई थी हिंसा

दिल्ली के कई इलाकों में 25 फरवरी की शाम को हिंसा हुई थी। इस हिंसा में कई लोगों की मौत हो गई थी। चांद बाग में हुई हिंसा के लिए ताहिर हुसैन को जिम्मेदार माना जा रहा है। ताहिर हुसैन आप पार्टी के नेता हैं। हालांकि हिंसा में नाम सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने ताहिर को अपनी पार्टी से निकाल दिया है। ताहिर हुसैन पर कई सारे केस दर्ज किए गए हैं। वहीं घटना वाले दिन से ताहिर हुसैन फरार हैं और दिल्ली पुलिस ताहिर हुसैन की तलाश कर रही है। साथ में ही दिल्ली पुलिस ने चांद बाग में स्थित ताहिर हुसैन की इमारत को भी सिल कर दिया है।

Back to top button