बॉलीवुड

अक्षय कुमार ने एक बार फिर दिखाई दरियादिली, पैसों के लिए भटक रहे ट्रांसजेंडर्स की ऐसे की मदद

बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली और सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स की बात हो तो निश्चित तौर पर इस सूची में अक्षय कुमार का नाम तो टॉप में आना ही है. अक्षय को यहां तक पहुंचने के लिए बेहद कठिन संघर्ष करना पड़ा है. चांदनी चौक की गलियों से इस सुपरस्टार ने अपने सफर का आगाज किया था. अपनी मेहनत, प्रतिभा और लंबे संघर्ष के ही दम पर ही अक्षय कुमार आज अपने करियर की बुलंदियों पर हैं और उनकी जिंदगी की यह यात्रा बाकी लोगों के लिए भी प्रेरणास्रोत के रूप में काम कर रही है.

अक्षय कुमार का स्टारडम उनके फैन्स के दिलों में रच-बस चुका है. आये दिन अक्षय कुमार के प्रति उनके फैंस की दीवानगी देखने को मिलती रहती है. साथ ही अक्षय कुमार का नाम बॉलीवुड के उन सितारों में भी लिया जाता है जो लोगों की मदद करने के लिए सबसे आगे रहते हैं. पुलवामा अटैक में शहीदों के परिवार वालों की मदद करनी हो या ओडिशा में आये फोनी तूफ़ान पीड़ितों की, अक्षय ने हमेशा अपना बड़ा दिल दिखाते हुए करोड़ों रुपये की मदद की है. शायद एक ये वजह भी है जो अक्षय अपने फैंस के दिलों पर राज करते हैं.

अक्षय ने दान किये 1.5 करोड़ रुपये

ऐसे में हाल ही में एक बार फिर अक्षय की दरियादिली देखने को मिली. बता दें, हाल ही में उन्होंने ट्रांसजेंडर्स के घर निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ की राशि दान में दी है. अक्षय की अपकमिंग फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ के निर्देशक राघव लॉरेंस के चेरिटेबल ट्रस्ट ने इस पहल की शुरुआत की है. अक्षय के इस पहल के लिए लॉरेंस ने उनका शुक्रिया अदा करते हुए फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है.

फेसबुक पर लिखा पोस्ट

लॉरेंस ने कहा, “हमारे ट्रस्ट के 15 साल पूरे होने वाले हैं. हम लोग इसके 15वें साल को ट्रांसजेंडर्स के लिए घर उपलब्ध करवाने की इस नई परियोजना से शुरू करना चाहते थे. हमारे ट्रस्ट ने जमीन मुहैया करा दी है और हम लोग अब घर बनाने के लिए रकम जुटाने को लेकर आशान्वित हैं. इसलिए ‘लक्ष्मी बम’ की शूटिंग के दौरान जब मैं अक्षय सर से अपनी ट्रस्ट की परियोजना और ट्रांसजेंडर्स के लिए आसरे की बात कर रहा था तो ऐसा सुनकर उन्होंने फौरन मुझसे पूछे बिना ही ट्रांसजेंडर्स के घर के निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ रुपये दान में दे दिया”.

निर्देशक ने आगे लिखा, “मैं हर किसी का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने ईश्वर के रूप में मेरी मदद की इसलिए अब अक्षय कुमार सर हमारे लिए ईश्वर के समान हैं. इस परियोजना के वास्ते अपना इतना बड़ा योगदान देने के लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. हमारे ट्रस्ट का अगला कदम ट्रांसजेंडर्स का उत्थान और भारत भर में उनके लिए घर मुहैया कराना है. सभी ट्रांसजेंडर्स की ओर से मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं”.

ट्रांसजेंडर का निभा रहे किरदार

बता दें, अक्षय अपनी अगली फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ में एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म का पहला पोस्टर हाल ही में रिलीज़ हुआ था. यह फिल्म साल 2011 में आई तमिल हॉरर कॉमेडी ‘कांचना’ की रीमेक है. इस फिल्म में अक्षय के अपोजिट कबीर सिंह की अभिनेत्री कियारा आडवाणी नजर आएंगी. अक्षय की इस फिल्म का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और ट्रांसजेंडर्स के लिए उनके द्वारा उठाये गए इस कदम की सराहना कर रहे हैं.

पढ़ें अक्षय कुमार की फूल सी बेटी का फर्स्ट लुक आया सामने, पहले मीडिया से छिपा लेते थे बेटी का चेहरा

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button