विशेष

इन 5 नेताओं के बेटे-बेटियों की शादी में पानी की तरह बहा पैसा, इसमे एक नेता का नाम कर देगा हैरान

चुनाव के वक्त जनता के वोट को पाने के लिए सच्चाई और ईमानदारी का दावा करने वाले नेता खुद अपने बेटे बेटियों की शादी में अंधाधुन पैसा बहा देते हैं। हाल ही में एक ऐसा उदाहरण कर्नाटक सरकार में स्वास्थ्य मंत्री वीरामल्लू के रूप में देखने को मिला है। भारतीय जनता पार्टी के नेता श्री राममलू की बेटी की शादी 5 मार्च को होने वाली है। आपको जानकर हैरानी होगी कि श्रीरामलू अपनी बेटी की शादी शाही अंदाज के साथ करने जा रहे हैं। श्री राममलु की बेटी की शादी में 5 करोड़ से भी अधिक रुपए खर्च होने का अनुमान लगाया जा रहा है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से भारत के कुछ ऐसे नेताओं के बेटे बेटियों की शादी के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी शादियों में करोड़ों रुपए खर्च किए गए।

श्री राममलु-

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम कर्नाटक के दलित नेता बी श्रीरामलू का है। कर्नाटक में बीजेपी के नेता श्री राममलू को संकटमोचक कहा जाता है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि श्रीरामलू की बेटी की शादी में लगभग 5 करोड़ रूपये खर्च होने वाले हैं। इस शादी में एक लाख लोगों को इनवाइट किया गया है। इस शादी में बड़े-बड़े राजनेताओं के साथ-साथ 500 पुजारियों को भी बुलाया गया है। यह शादी पैलेस ग्राउंड में होने वाली है। पैलेस ग्राउंड लगभग 40 एकड़ जमीन में फैला हुआ है। इस शादी में बॉलीवुड से आर्ट डायरेक्टर को भी इनवाइट किया गया है। जो शादी का सेट तैयार कर रहे हैं। श्रीरामलू की बेटी रक्षिता को शादी के लिए तैयार करने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के मेकअप आर्टिस्ट को इनवाइट किया गया है।

जनार्दन रेड्डी-

इस लिस्ट में दूसरा नाम श्रीरामलू के मित्र कर्नाटक के नेता जनार्दन रेड्डी का है। जनार्दन रेड्डी को खनन माफिया भी कहा जाता है। जब साल 2016 में मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी की गई थी उस वक्त कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में 500 करोड़ रुपए खर्च किए थे। उस वक्त यह शादी राष्ट्रीय मुद्दा बन गई थी। जनार्दन रेड्डी के अनुसार उनकी बेटी की शादी में 50,000 से ज्यादा गेस्ट आए थे। शादी में सिर्फ खाने पर ही 7 करोड रुपए खर्च किए गए थे। जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्रह्माणी ने अपने गले में जो हीरो का हार पहना था उसकी कीमत ₹250000000 थी।

नितिन गडकरी-

साल 2016 में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की बेटी की शादी हुई थी। ऐसा माना जाता है कि नितिन गडकरी की बेटी केतकी की शादी को अटेंड करने के लिए लगभग 50 चार्टर्ड प्लेन से वीवीआइपी मेहमान नागपुर आए थे। वैसे गडकरी के ऑफिस ने इस खबर को पूरी तरह से गलत बताया था। इस शादी के समारोह में शामिल होने के लिए 10,000 से अधिक गेस्ट आए थे। नोटबंदी के वक्त इस शाही शादी को लेकर विपक्ष ने बहुत सारे सवाल उठाए थे।

लालू प्रसाद यादव-

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती ऐश्वर्या राय की शादी भी बहुत ही शाही अंदाज में हुई थी। खबरों के अनुसार इस शादी 7000 मेहमान 50 हाथी घोड़े आए थे। ऐसा बताया जाता है कि इस शादी को अटेंड करने के लिए दोनों पक्षों से लगभग 12,000 से अधिक मेहमान आए थे। शादी के फंक्शन में खाना बनाने के लिए 100 रसोइयों को बुलाया गया था, पर अफसोस यह शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल पाई और तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्वर्या के बीच तलाक हो गया।

कँवर सिंह-

साल 2011 में भारतीय जनता पार्टी के नेता कँवर सिंह के बेटे की शादी बहुत सारे कारणों की वजह से सुर्खियों में बन गई थी। कँवर सिंह के बेटे ललित तंवर की शादी में लगभग ढाई सौ करोड़ रुपए खर्च हुए थे। शादी के वक्त ललित तंवर कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे। कँवर सिंह ने अपने बेटे की शादी में अपनी बहू को गिफ्ट के रूप में हेलीकॉप्टर दिया था और साथ ही 2.1 करोड़ रुपए शगुन के रूप में दिए थे। इस शादी को अटेंड करने 18000 गेस्ट आए थे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close