समाचार

हिंसा के दौरान केजरीवाल और सिसोदिया से लगातार संपर्क में थे ताहिर हुसैन? कॉल डिटेल से हुआ खुलासा

आम आदमी पार्टी के चांद बाग से निगम पार्षद ताहिर हुसैन की दिल्ली दंगों में शामिल होने की जांच की जा रही है। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अपनी  शुरुआती जांच में ताहिर हुसैन की फोन कॉल को खंगाला है और ये पता लगाने की कोशिश की है कि आखिर दिल्ली दंगों के दौरान ताहिर हुसैन ने किस किस से फोन पर बात की थी।

उमर उजाला की वेबसाइट में लिखी गई एक खबर के अनुसार, दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की एसआईटी की जांच में ये बात सामने आई है कि दिल्ली के चांद बाग में हुए दंगों के दौरान ताहिर हुसैन अपने घर पर ही मौजूद थे और इस दौरान ताहिर हुसैन ने कई बड़े नेताओं से फोन पर बात की थी। एसआईटी ने ताहिर हुसैन के मोबाइल की कॅाल डिटेल की जांच की और इस डिटेल से पता चला है कि ताहिर हुसैन ने आप पार्टी के कई नेताओं को उस समय कॉल किया था। जब उनके इलाके में दंगे हो रहे थे। उमर उजाला के अनुसार अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ताहिर हुसैन की कॉल डिटेल से पता लगाया गया है कि हिंसा के वक्त ताहिर ने आप के कई बड़े नेताओं से काफी देर बात की थी और ताहिर ने अपने मीडिया सलाहकार और पीए को भी फोन किया था। हिंसा के समय ताहिर अपने घर में ही मौजूद थे। वहीं ताहिर ने अब अपना फोन बंद कर दिया है।

तीन दिन पहले की कॉल डिटेल खंगाली गई

वहीं sirfnews के अनुसार ये भी दावा किया जा रहा है कि  एसआईटी ने दिल्ली दंगों से तीन दिन पहले ताहिर हुसैन की कॉल डिटेल की पड़ताल की है। ताहिर हुसैन की कॉल डिटेल के अनुसार उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप नेता अमानतुल्लाह खान से कई बार बात की थी । sirfnews के सूत्रों के अनुसार ताहिर ने कुल 56 कॉल किए थे। जिसमें से उन्होंने 9 कॉल अरविंद केजरीवाल को किए थे और 18 बार उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को फोन किया गया था। यानी ताहिर हुसैन अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के संपर्क में थे। ये कॉल डिटेल दंगों से तीन दिन पहले की है। अगर ये बात सच साबित होती है तो दिल्ली के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री से इन कॉल को लेकर सवाल किए जा सकते हैं। इतना ही नहीं ये भी कहा जा रहा है कि ताहिर हुसैन के फोन कॉल का जो विवरण सामने आ रहा है। उसके अनुसार महिलाओं से बलात्कार और हत्या में भी ताहिर की  भूमिका हो सकती है।

तलाश है जारी

अंकित शर्मा के परिवार वालों की और से ताहिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अंकित के परिवार वालों का आरोप है कि अंकित शर्मा की हत्या में ताहिर हुसैन का ही हाथ है। वहीं ताहिर हुसैन इस वक्त फरार हैं और उनको पकड़ने के लिए दिल्ली, एनसीआर, उत्तराखंड और यूपी में कई पुलिस छानबीन कर रह है।

दिल्ली पुलिस दंगा हुए इलाकों में सीसीटीवी कैमरों की मदद से सुराग की तलाश में लगी हुई है। हालांकि दंगाईयों द्वारा सारे सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए गए हैं। लेकिन पीडब्ल्यूडी द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरे सही पाए गए हैं। जिससे पुलिस को उम्मीद है कि उन्हें इन कैमरों से अहम सुराग हाथ लग जाएंगे।

गौरतलब है कि 25 फरवरी को दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हुई थी और इस हिंसा में 44 से अधिक लोगों की जान चली गई है। जबकि 200 से अधिक लोग घायल है। इस हिंसा के दौरान ही चांदबाग इलाके में रहने वाले अंकित शर्मा को भी मार दिया गया था और अंकित की हत्या का आरोप ताहिर हुसैन पर लगाया गया है।

Back to top button