राजनीति

मोदी सुई’ के डर से स्कूल छोड़कर भागे मुसलमानों के बच्चे, कहा – नपुंसक बना देगा ‘मोदी’!

राजस्थान/नई दिल्ली – राजस्थान के अलवर-भरतपुर जिलों के मेवात इलाके के स्कूलों में इन दिनों भयंकर अफवाह फैली हुई है। जिससे पूरे इलाके में पढ़ाई ठप हो गयी है। दरअसल, इसके पीछे का कारण सरकारी टीकाकरण है, जिसे लेकर यह अफवाह फैल गई है कि सरकार मुस्लिम बहुल इलाकों में बंध्याकरण की सुई दे रही है। इस सुई या इंजेक्शन को स्थानीय ‘मोदी सुई’ कह रहे हैं और इसकी वजह से पूरे इलाके के स्कूलों में दहशत का माहौल है। आलम यह है कि न्यूज चैनल की वैन देखकर स्कूल के छात्र और छात्राएं स्कूल की बाउंड्रीवाल कूद-कूद कर भागने लगे। Modi injection rumours children.

मोदी ने मुसलमानों की आबादी कम करने के लिए सुई भेजी है –  

इस पूरे मामले पर जिले के उपमुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. छबील कुमार कहते हैं कि सरकार ने बीमारियों से छुटकारा दिलाने के लिए टीकाकरण का अभियान चलाया है, लेकिन इलाके में यह अफवाह फैल गई है कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुस्लिम इलाके में बच्चों की नसबंदी करने के लिए यह सुई भेजी है, जिसके कारण पूरा टीकाकरण अभियान ही फेल हो गया। खबर यह भी है कि इस इलाके में व्हाट्सएप पर एक फेक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मुसलमानों की आबादी कम करने के तरीके बताए जा रहे हैं। इसी को बढ़ा-चढ़ाकर किसी ने स्कूलों में चल रहे टीकाकरण से जोड़ दिया।

 Modi injection rumours children
यह है इस वायरल खबर की सच्चाई –

मुसलमानों के खिलाफ क्या कोई इंजेक्शन तैयार किया गया है? क्या सुई के सहारे मुस्लिमों को नपुंसक बनाने की साजिश की जा रही है? क्या बीमारी से बचाने वाला कोई टीका मुसलमानों की जनसंख्या वृद्धि रोक सकता है? क्या स्कूलों में मुसलमानों को नपुंसक बनाने वाला कोई टीका भेजा जा रहा है? ये वो सवाल हैं जिसे पढ़कर हिंदू या मुसलमान दोनों को बेचैनी होगी और कोई ऐसा कतई नहीं चाहेगा। तो चलिए हम आपको इस वायरल खबर की सच्चाई बता देते हैं।

दरअसल, जांच में यह बात सामने आयी है कि इस सुई में एमआर वैक्सीन मौजूद है जो कि बच्चों को खसरा से बचाने के लिए दी जाती है। सरकार अभी देश के पांच हिस्सों में यह कैंपेन चला रही है, जो 5 फरवरी से शुरू हुआ है। लेकिन, कुछ गंदी मानसिकता के लोग देश में नफरत और डर फैलाने का काम कर रहे हैं।

हमारी आपसे अपील है कि ऐसे मैसेज और अफवाहों पर भरोसा ना करें ये आपको बहुत बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर कर लोगों को इस अफवाह से बचाएं।

Back to top button