समाचार

अंकित शर्मा के परिवार ने वीडियो जारी कर के केजरीवाल सरकार से की ये मांग, क्या हो पाएंगी पूरी

बीते दिनों दिल्ली में भड़के सांप्रदायिक हिंसा की वजह से 40 से भी अधिक लोगों की जानें चली गईं, जबकि बहुत से लोग इसमें घायल भी हुए। बड़े पैमाने पर इसमें जानमाल का नुकसान हुआ। जिन लोगों को इन दंगों में अपनी जान गंवानी पड़ी, उनमे से एक इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा भी शामिल रहे। अंकित शर्मा के भाई अंकुर शर्मा ने अब एक बड़ा ही भावुक वीडियो जारी किया है। केजरीवाल सरकार को संबोधित करते हुए उन्होंने न केवल अपने मृतक भाई के लिए इंसाफ की मांग की है, बल्कि उन्होंने अंकित को शहीद का दर्जा दिए जाने की भी मांग उठाई है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ उन्होंने सख्त कार्यवाही किए जाने की भी मांग केजरीवाल सरकार से की है।

हाथ जोड़े खड़े हैं

इस वीडियो में अंकित शर्मा के बड़े भाई अंकुर शर्मा हाथ जोड़कर अपने मां-बाप के साथ खड़े हैं। सबसे पहले वीडियो में वे अपना परिचय देते हैं। वे कहते हैं कि मेरा नाम अंकुर शर्मा है। मैं अंकित शर्मा का बड़ा भाई हूं। मेरा भाई अंकित शर्मा आईबी हेड क्वार्टर में नौकरी कर रहा था। बीते दिनों जब वह अपने ऑफिस से लौट रहा था तभी दंगाइयों ने उनके भाई को पकड़ लिया और उनकी निर्ममता से हत्या कर दी।

अपने भाई के लिए अंकुर शर्मा सबसे पहली मांग यह रख रहे हैं कि उनके भाई को शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए। अंकुर शर्मा को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मेरा भाई अंकित शर्मा, जिसे दंगाइयों ने मार डाला, उसके लिए हम सभी यह मांग करते हैं कि उन्हें केजरीवाल सरकार शहीद का दर्जा दिए जाने की प्रक्रिया शुरू करे। अंकुर शर्मा कह रहे हैं कि केवल मैं ही नहीं, बल्कि मेरे पिता, मेरी मां और मेरी बहन भी यही चाहती है कि अंकित शर्मा को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। अंकुर शर्मा कह रहे हैं कि केजरीवाल सरकार की ओर से अब तक उन्हें इसे लेकर किसी तरह का कोई भी आश्वासन प्राप्त नहीं हुआ है। वे अब भी इसका इंतजार कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि केजरीवाल सरकार जल्द इस दिशा में काम करेगी।

अपने भाई के लिए शहीद का दर्जा मांगे जाने के अलावा इसमें अंकित शर्मा के बड़े भाई अंकुर शर्मा एक और मांग केजरीवाल सरकार से करते हुए नजर आ रहे हैं। अंकुर शर्मा कह रहे हैं कि इस मामले में कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। अंकुर शर्मा को यह कहते हुए देखा जा सकता है कि निगम पार्षद ताहिर हुसैन इसके लिए पूरी तरह से दोषी है। अंकुर शर्मा के मुताबिक दंगा फैलाने के दौरान इसमें उनकी संलिप्तता से जुड़े सभी तरह के सबूत भी सामने आ चुके हैं। उन्हें दोषी करार दिए जाने के लिए ये सबूत काफी हैं। ऐसे में केजरीवाल सरकार को ताहिर हुसैन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए ताकि उनके भाई को इंसाफ मिल सके।

वीडियो में अंकुर शर्मा की बेबसी साफ देखी जा सकती है। इस वीडियो के अंत में अंकुर शर्मा यही कह रहे हैं कि वे उम्मीद करते हैं कि केजरीवाल सरकार उनकी इन मांगों को गंभीरता से लेगी। वे चाहते हैं कि केजरीवाल सरकार उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार करते हुए तत्काल इन्हें पूरा भी करे।

पढ़ें रतनलाल और अंकित के परिवार की मदद करेंगे BJP सांसद प्रवेश वर्मा, किया वेतन देने का वादा

Back to top button