राशिफल

Rashifal 2 March : भोलेनाथ की कृपा से आज शानदार उपलब्धि हासिल करेंगे इन 5 राशियों के जातक,पढ़ें

हम आपको सोमवार 2 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 2 March 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नौकरी चाहने वालों को सफल होने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। मन में अरुचि उत्पन्न होगी। दूर की यात्रा करने से बचें, हानि हो सकती है। अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करेंगे तो सफलता मिलने की पूरी गारंटी है। रिश्तेदारों से मिलने के लिए यह अच्छा समय है। आपको मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। बिजनेस के मामलों मे आप साथ के लोगों से थोड़े पिछड़ भी सकते हैं। सकारात्मक बने रहें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप उन्नति करेंगे। आपका रुतबा और शोहरत दोनों बढ़ेगी। आर्थिक रूप से आप ठीक रहेंगे। दोस्तों से सलाह लें और सावधानी से आगे बढ़ें। व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में आपको बहुत सफलताएं मिलेंगी। वृषभ राशि के लोग किसी बात को लेकर उलझन में रहेंगे। आपका कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। कामकाज में मेहनत ज्यादा रहेगी। यदि आप विवाहित हैं, तो जीवनसाथी से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

लोगों से संबंध बढ़ाने के लिहाज से दिन अच्छा है। घरेलू मोर्चे से निपटने के लिए राजनयिक बनने की कोशिश करें। मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ हैं। दिन की शुरुआत थोड़ी सुस्ती के साथ होगी मगर बाद में आपका अनुभव काम में सहायक रहते हुए सफलता की नींव रखेगा। आपको प्रोत्साहन और सहानुभूति मिल सकती है। ससुराल में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। आज एक महत्वपूर्ण इच्छा पूरी होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बेकार की बातों में समय खराब हो सकता है। आपके पास अपनी धनार्जन की क्षमता को बढ़ाने के लिए ताक़त और समझ दोनों ही होंगे। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा और आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी उत्पन्न हो सकता है। धन आगमन के कई मार्ग खुल सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी छोटी सी बात पर भी आप उदास हो जायेंगे या पुराने बेहतर समय को याद करने लगेंगे। दुश्मन परेशान कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

लंबे समय से चली आ रहीं सभी प्रकार की समस्याएं समाप्त होंगी। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं। पैसों से जुड़े किसी मामले पर दूसरों के वादों पर भरोसा न करें। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं। अत्यधिक संवेदनशीलता नुकसानदायक हो सकती है। घर में चारो तरफ से खुशियां ही खुशियां आयेंगी। पार्टनर के साथ विवाद की स्थिति बनने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन फ़ायदेमंद साबित होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पूर्व में किए गए प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी। आय के साधन और मजबूत होंगे। आप लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे। खर्च अधिक होने से थोड़ा तनाव रहेगा। आज आप दूसरों की मदद करेंगे। नया काम सावधानी से करें और पैसा भी लगाने से बचें। शारीरिक परेशानियों से आप परेशान रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप किसी यात्रा पर जा सकते हो। धन के मामले में उतार चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। कई प्रकार से लाभ प्राप्त होने की संभावना है। कुसंग से बचें, नहीं तो किसी समस्या में पड़ सकते हैं। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और आप अपने जीवनसाथी के साथ आनंदमय समय बिताएंगे। नौकरी करने वाले लोगों को पदोन्नति मिल सकती हैं। ऑफिस में किसी व्यक्ति से आपको परेशानी हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप अपने जीवन साथी के प्रति विस्तारित गर्मजोशी महसूस करेंगे। कुछ काम आपकी मर्जी से नहीं हो पाएंगे तो आपका मूड भी खराब हो सकता है। आर्थिक मामलों में समय लगातार प्रतिकूल बना हुआ है, अतः अत्यधिक सावधानी बरतें। मित्रों के साथ रमणीय पर्यटन होगा। आज आपके पैसे से संबंधित हर समस्या हल हो जाएगी। छोटी-मोटी परेशानियों के लिए खुद को तैयार रखें। आपका शादीशुदा जीवन अच्छे से गुजरेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको व्यापार में धन लाभ होगा। व्यवसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव उत्पन्न हो सकता है और जिसके कारण आपका मन विचलित हो सकता है। आप अपने कार्यक्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। अन्य दृष्टिकोण से भी समय अनुकूल है। किसी शुभ कार्य में धन खर्च होने की संभावना है, धैर्य बनाए रखें। लेन-देन के मामलों में लापरवाही से नुकसान होने की संभावना है। बहन पक्ष से कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका सितारा बुलंदी पर होगा। आपकी निजी ज़िन्दगी में सब कुछ बढ़िया रहेगा। परिवार और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आपको सामाजिक दृष्टिकोण से मान सम्मान मिलेगा। बिना वजह के भय उत्पन्न होगा। आप अपने रिश्तों के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। लाभ के समाचार मिलेंगे। सेहत के मामले में मकर राशि वाली महिलाएं परेशान हो सकती हैं। खर्चे पर कंट्रोल रखना होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले अपना पराक्रम बढ़ा हुआ महसूस करेंगे। आपकी धन संबंधी सभी परेशानियां दूर होंगी और आप के जो भी कार्य रुके हुए हैं वह सफलतापूर्वक पूरे होंगे। वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन सावधानी से सोचने के बाद ही नई संपत्ति में निवेश करें। आज रिश्तेदारी की कोई पुरानी समस्या सुलझ सकती है। ज्यादा उत्साह में काम करने से बचना होगा। लोगों के मन में आपके लिए कोई गलतफहमी भी हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आने वाले अवसरों का फायदा अवश्य उठाये। घर के किसी सदस्य की चिंता सताएगी। आप खुद को थोड़ा असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। अगर आप उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो आप निराश नहीं होंगे। आपके जीवन में आने वाली तकलीफें भोलेनाथ जी की कृपा से दूर होंगी। घर-परिवार में हल्का तनाव होने की संभावना बन रही है। पत्नी की बात पर विवाद न करें, बल्कि धैर्य से सोचें।

आपने Rashifal 2 March 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 2 March 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 2 March 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बेहद ही चमत्कारी हैं मां लक्ष्मी के ये 10 मंत्र, इन्हें पढ़ने से जीवन में आ जाएगी अपार धन-दौलत

Show More

Related Articles

Back to top button
Close