बॉलीवुड

कपिल शर्मा की कमाई का हुआ खुलासा, 25 करोड़ के बंगले से लग्‍जरी कारों तक, जीते है ऐसी महंगी लाइफ

इस भागदौड़ भरी दुनिया में, यह कहा जाता है कि हंसी सभी दुखों की सबसे अच्छी दवा है, लेकिन किसी को नहीं पता था कि हंसी एक दिन किसी व्यक्ति के करियर और सफलता का कारण बन जायेगी। भारत के सबसे प्रसिद्ध और सबसे प्रतिभाशाली कॉमेडियन में से एक, कपिल शर्मा अब तक देश के सबसे सफल हास्य अभिनेता हैं। वह उन सर्वश्रेष्ठ स्टैंड-अप कॉमेडियन में से एक हैं जो जिन्हें अभी तक हमने देखा है, जिन्होंने लोगों को हंसाने और खुश रहने के लिए सबसे कठिन काम को अंजाम दिया है।

यहां, हम कॉमेडियन कपिल शर्मा के करियर, शुरुआती जीवन, एक अभिनेता के रूप में उनकी पहचान और सबसे महत्वपूर्ण रूप से उनकी कमाई और कुल संपत्ति के बारे में चर्चा करेंगे। कपिल शर्मा एक हास्य अभिनेता, निर्माता, गायक और टीवी प्रजेंटर हैं। कपिल तब सुर्खियों में आए, जब उन्होंने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2007 में एक कॉमेडी रियलिटी शो, द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से की। उन्होंने प्रतियोगिता जीती और पुरस्कार राशि के रूप में उन्हें 10 लाख रु. मिले। तभी से, उन्होंने एक कॉमेडियन के रूप में अपनी प्रतिभा जानी और इसे अपना करियर बना लिया। बाद में, उन्होंने टेलीविजन की दुनिया में विभिन्न कॉमेडी शो और कार्यक्रमों में काम किया और देश में सबसे सफल तथा सबसे लोकप्रिय स्टैंड-अप कॉमेडियन बन गए।

कपिल ने जब से अपना कॉमेडी शोज ‘कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल’ और ‘द कपिल शर्मा शो’ शुरु किया है तब से वो हर किसी के दिल में एक खास जगह बनाने में कामयाब रहे है। आपको बता दें कि कपिल शर्मा का जन्म अमृतसर के एक छोटे से घर में हुआ था। लेकिन, आज वो अपनी मेहनत के दम पर एक ऐसी लग्जरी लाइफ जीते हैं कि आप जानकर हैरान हो जाएंगे। कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के पास आज कई महंगी गाड़‍ियां और करोंड़ों के बंगले हैं। आज हम आपको कपिल शर्मा की संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

कपिल शर्मा वो शख्स है जिसने गरीबी देखी है और अपनी मेहनत के दम पर आज करोड़ों के मालिक बने हैं। हाल ही में उनके शो के दूसरे सीजन का 100 एपिसोड पूरा हुआ है। बहुत कम लोगों को मालुम होगा कि कपिल को महंगी चीज़ें खरीदने का शौक है। जब बॉलीवुड सेलेब्स की बात आती है, तो उनमें से लगभग सभी फैंसी कारों, लक्जरी घर और बेहद महंगी चीजों के मालिक हैं। और कपिल शर्मा भी उनसे अलग नहीं हैं। कपिल कुछ ऐसी बेहतरीन चीजों के मालिक हैं जिनका आप और हम केवल सपने देख सकते हैं।  वो इन पांच महंगी चीज़ें के मालिक हैं।

1. मर्सिडीज बेंज S क्लास – 1.19 करोड़ रु.

2. वोल्वो XC 90 – 1.3 करोड़ रु.

3. वैनिटी वैन – 5.5 करोड़ रु.

4. DHL एनक्लेव में फ्लैट – 15 करोड़ रु.

5. पंजाब में बंगला – 25 करोड़ रु.

बता दें कि कपिल इन दिनों अपने काम से ब्रेक लेकर छुट्टी मना रहे हैं। दरअसल, कपिल ने अपनी एक फोटो शेयर की है जिसमें वो बेहद खूबसूरत जगह पर घुमते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में फोटो में वह इस लोकेशन का आनंद लेते हुए दिख रहे हैं। हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं है कि वो कहां गए हुए हैं। बता दें कि कपिल पिछले साल 10 दिसंबर पिता बने हैं और वह अपनी पत्नी गिन्नी चतरथ के साथ उस समय भी बेबीमून पर कुछ दिन का ब्रेक लेकर उनके साथ कनाडा गए हुए थे।

Back to top button
?>