बॉलीवुड

रियलिटी शो जित रातोंरात फेमस हुए थे ये 5 सितारें,अब कोई चला रहा ढाबा तो किसी के पास नहीं हे काम

रियलिटी शो लोगो को रातों रात फेमस करने के लिए भी जाने जाते हैं. पिछले कई सालों से टीवी पर ढेर सारे रियलिटी शोज आ गए हैं. लगभग हर चैनल का अपना एक रियलिटी शो होता हैं. ऐसे में इसके माध्यम से कई नए और पुराने चेहरे काफी सुर्खियाँ बटोर लेते हैं. रियलिटी शो में आने के बाद कई लोगो का करियर ऊँचाइयों पर गया हैं. हालाँकि सबकी किस्मत ऐसी नहीं होती हैं. कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन रियलिटी शो को जितने के बाद भी एंटरटेनमेंट वर्ल्ड से गायब हैं. आलम ये हैं कि यह सितारें आजकल गुमनामी वाली जिंदगी जी रहे हैं. राहुल रॉय, अभिजित सावन सहित कई सेलिब्रिटीज इसमें शामिल हैं.

राहुल रॉय

बॉलीवुड एक्टर राहुल रॉय ‘आशिकी’ फिल्म की वजह से बहुत फेमस हो गए थे. इस फिल्म ने उन्हें फेमस सितारा बना दिया था. इस फिल्म के गाने तो आज भी लोग गुनगुनाते हैं. हालाँकि राहुल को हर कोई जैसा भूल सा गया हैं. अपने डूबे करियर को दोबारा पटरी पर लाने के लिए राहुल को बिग बॉस का सहारा लेना पड़ा था. राहुल बिग बॉस के पहले सीजन में नजर आए थे. इस शो में राहुल की खोई हुई लोकप्रियता एक बार फिर वापस आ गई थी. नतीजा ये हुआ कि राहुल ये शो जित गए. हालाँकि ये शो जितने के बावजूद राहुल का फ़िल्मी करियर दोबारा पटरी पर नहीं आ सका. वे आज भी एक गुमनामी वाली जिंदगी जी रहे हैं.

अभिजीत सावंत

अभिजित सावंत 2005 में आए इंडियन आइडल सीजन 1 के विनर थे. इस रियलिटी शो को जितने के बाद वे बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गए थे. शो के बाद उनके कुछ म्यूजिक एल्बम भी आए थे. उनका गाना ‘मोहब्बतें लुटाऊंगा’ बहुत फेमस हुआ था. इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ के ‘मरजावां’ गाने में भी अपनी आवाज़ दी थी. हालाँकि धीरे धीरे करके अभिजित का करियर बढ़ने की बजाए डूबने लगा. आज उन्हें बहुत कम लोग याद करते हैं.

आशुतोष कौशिक

आशुतोष कौशिक ‘एमटीवी रोडीज’ नामक रियलिटी शो के वजेता थे. वे बिग बॉस के सीजन 2 में भी नजर आए थे. बिग बॉस में आने के बाद उनकी लोकप्रियता और भी बढ़ गई थी. हालाँकि वर्तमान में वे छोटे या बड़े पर्दे पर नहीं दिखाई देते हैं. सूत्रों की माने तो आशुतोष इन दिनों उत्तर प्रदेश के सहारनपुर एवं दिल्ली में अपना ढ़ाबा चला रहे हैं.

हृषंत गोस्वामी

हृषंत ने 2004 में ‘ग्लैडरैग्स मैनहंट एंड मेगा’ कॉन्टेस्ट के माध्यम से लोकप्रियता हासिल की थी. इसके बाद वे बिग बॉस के सीजन 4 में भी दिखाई दिए थे. हालाँकि कुछ सालों में ही उनकी पॉपुलैरिटी गायब हो गई. अब वे ग्लेमर दुनियां में नहीं दिखाई देते हैं.

मनवीर गुर्जर

बिग बॉस 10 के विजेता रह चुके मनवीर गुर्जर भी इन दिनों मनोरंजन की दुनियां से गायब ही हैं. बिग बॉस 10 जितने के बाद वे ‘खतरों के खिलाड़ी’ में भी आए थे. सूत्रों की माने तो वे ‘आज की अयोध्या’ नामक फिल्म की शूटिंग भी कर रहे हैं.

वैसे इनमे से आपका फेवरेट कौन था हमें कमेंट में जरूर बताए. आप इनमें से किसे आज भी मिस करते हैं?

Back to top button