बॉलीवुड

बड़े होकर सुपरस्टार बन चुके हैं ये 8 बाल कलाकार, छप्परफाड़ कमाई करती हैं अब इनकी फिल्में

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियां है जिन्होंने बचपन से ही अभिनय करना शुरू कर दिया था. आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बॉलीवुड के कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने बतौर बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की है. आज के समय में यह सभी कलाकार बहुत ज़्यादा मशहूर और अमीर हैं. आइए जानते हैं इन कलाकारों के बारे में

1- जुगल हंसराज

साल 1983 में रिलीज हुई फिल्म मासूम में जुगल हंसराज ने बाल कलाकार के रूप में एक्टिंग की थी. इस फिल्म में काम करने के बाद जुगल हंसराज ने बहुत सी फिल्मों में काम किया. अपने फ़िल्मी करियर में जुगल को बहुत सफलता मिली. अब जुगल अभिनय छोड़कर प्रोड्यूसर बन चुके हैं.

2- ऋतिक रोशन

यह बात तो आप सभी लोगों को पता होगी की ऋतिक रोशन ने बाल कलाकार के रूप में फिल्म ‘आशा’, ‘आप के दीवाने’ और ‘भगवान दादा’ में अभिनय किया था. पर अपने बचपन की अपेक्षा आज ऋतिक बहुत ज्यादा हैंडसम और स्टाइलिश हो चुके है. सभी लोग इन्हे बहुत ज्यादा पसंद करते हैं.

3- उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं. इन्होने अपने अभिनय करियर की शुरुआत मराठी फिल्म ‘जाकोल’ से की थी. इस फिल्म में इन्होने बाल कलाकार के रूप में काम किया था, इसके बाद उर्मिला ने मासूम और कलयुग जैसी फिल्मों में भी बाल कलाकार का रोल निभाया. बड़े होने के बाद उर्मिला मातोंडकर को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली. आज के समय में उर्मिला अभिनय छोड़कर राजनीति में एक्टिव हैं.

4- आमिर खान

आमिर खान ने साल 1973 में रिलीज हुई फिल्म यादों की बरसात में बाल कलाकार के रूप में काम किया था. हालांकि आज के समय में आमिर की उम्र काफी ज्यादा हो गयी है और ये बहुत मशहूर भी हो चुके हैं.

5- कुणाल खेमू

कुणाल खेमू को फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा लोकप्रियता और सफलता नहीं मिली.लेकिन जब ये बाल कलाकार के रूप में फिल्मो में नज़र आते थे तो लोग इन्हे बहुत पसंद करते थे.

6- श्रीदेवी

जिस वक़्त श्रीदेवी की उम्र 4 साल थी तभी से उन्होंने अभिनय करना शुरू कर दिया था. श्रीदेवी ने तमिल फिल्म ‘थुनईवन’ में अभिनय किया था. साल 1975 में श्रीदेवी की फिल्म जूली रिलीज हुई थी. इस फिल्म में भी श्रीदेवी ने बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया था.

7-संजय दत्त

साल 1972 में फिल्म रेशमा और शेरा रिलीज हुई थी. इस फिल्म में संजय दत्त ने कव्वाली सिंगर की भूमिका निभायी थी. संजय दत्त ने फिल्म रॉकी से मुख्य अभिनेता के रूप में अपने बल्लीवूड करियर की शुरुआत की. आज के समय में संजय दत्त फिल्म इंडस्ट्री के बहुत बड़े सुपरस्टार हैं.

8- आफताब शिवदासानी

आफताब शिवदासनी ने फिल्म मिस्टर इंडिया में पहली बार बाल कलाकार के रूप में अभिनय किया था, उस समय आफताब की उम्र बहुत कम थी. इसके बाद फिल्म शहंशाह में आफताब शिवदासानी ने अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल प्ले किया था. अब आफ़ताब बहुत बड़े अभिनेता बन चुके हैं.

Back to top button