राशिफल

Rashifal 28 February :मां लक्ष्मी की कृपा से आज इन 4 राशियों के जीवन में आएगी बहार,पढ़ें राशिफल

हम आपको शुक्रवार 28 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 28 February 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको काम में अपने वरिष्ठों से समर्थन प्राप्त होगा। आजीविका की समस्या हल होगी। आकस्मिक धन लाभ मानसिक प्रसन्नता बढ़ाएगी। दूर रहने वाले संतानों के शुभ समाचार मिलेंगे। हो सकता है आप खुद पर कंट्रोल नहीं कर पाएं। भावनाओं और शब्दों पर कंट्रोल करने की कोशिश करें। आपके मित्र महत्वपूर्ण कार्य पूरा करने में मदद करेंगे। आपको अपनी जीवनशैली में बदलाव करने की जरूरत है। जॉब में प्रोन्नति के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज से आज का दिन ज्यादा अच्छा नहीं है। कुछ नए अधिग्रहण आपके आराम और मानसिक संतुष्टि को बढ़ाएंगे। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें। पारिवारिक जीवन में भाई-बहनों के साथ कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। प्यार भरा वैवाहिक जीवन आपको प्रसन्न रखेगा। पैसे और परिवार से जुड़ा कोई बड़ा फैसला हो सकता है। आपका कोई बड़ा काम आज निपट सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपनी सोच में सकारात्मकता रखें। अपने वित्तीय निर्णयों को बुद्धिमान तरीके से लेना आपकी मौद्रिक समस्याओं को रोक देगा। दूर की यात्रा फलदायी साबित हो सकती है। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और आरामदायक रहेगा और सभी सदस्य एक-दूसरे के साथ सौहार्दपूर्वक व्यवहार रखेंगे। आज आप शारीरिक और मानसिक ताजगी के साथ कार्य करेंगे। किसी की मदद से पुराना कर्जा खत्म होगा। निवेश से फायदे के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज बिना सोचे समझे कोई भी बड़ा निर्णय न लें। आज पार्टी के कई अवसर मिल सकते हैं। अच्छी सेहत के लिए तनाव मुक्त रहने की कोशिश करें। आपको परिवार और व्यापार में संतुलन बनाने की आवश्यकता पड़ सकती है। व्यापारियों के लिए उन्नति तथा व्यावसायिक लाभ का समय है। जरूरी और फायदा देने वाले कामों पर नजर रखें। कारोबार बढ़ने की संभावना है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आपको व्यापार से धन लाभ होगा। आपको अपने घरवालों का पूरा साथ मिलेगा। पारिवारिक संदर्भ में आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रिय हो सकते हैं। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपको खुश करेंगे। लंबे समय से चली आ रही आपकी परेशानियां आज दूर हो जाएंगी। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। कामकाज फटाफट निपटाने की कोशिश करें। भाइयों और पड़ोसियों से लंबी बातचीत होने के योग हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपने जो काम करने की ठानी है उन सब में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन बढ़िया रहेगा। आपको परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग और स्नेह मिलेगा। प्रेम-संबंध यथावत रहेंगे। सामाजिक प्रसंग के लिए कहीं बाहर जाने का अवसर प्राप्त होगा। सेहत को लेकर लापरवाही न करें। हड़बड़ी में कोई काम न करें। गलतफहमी की संभावना है। पैसों के मामले में किसी न किसी बात की टेंशन हो सकती है। बहुत दिनों से रुके कार्य के पूर्ण होने से मन हर्षित रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश करने वाले या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक लोगों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। आपके द्वारा किया गया परिश्रम सार्थक होगा। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। परिजनों और मित्रों के साथ खान-पान का आयोजन कर पाएंगे। दैनिक कार्य आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। कोई व्यक्ति आपसे पैसों की जानकारी लेने की कोशिश कर सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको कम प्रयासों में ही बहुत अधिक सफलता मिलेगी और धन लाभ की प्राप्ति होगी। कार्यस्थल पर गलतफहमी और गलत सूचना आपके व्यावसायिक रिश्तो को खराब कर सकती है। इसलिए काम पर अनुशासित रहने की अतिरिक्त आवश्यकता है। आज बातचीत के दौरान संयम बरतें। शुभ कार्यों पर धन व्यय होगा। उन्नति का शुभ अवसर मिलेगा। परिजनों के साथ सुरुचिपूर्ण भोजन का आनंद उठाएंगे। आपकी बेचैनी बढ़ सकती है। छोटी-छोटी बात पर उग्र होने से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

घर का माहौल आनंद से भरपूर होगा तथा जीवन साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा और लघु यात्रा के संकेत हैं। आर्थिक रूप से यह एक अच्छी अवधि है। लंबी अवधि के निवेश के रूप में संपत्ति के मामले फायदेमंद होंगे। कार्यक्षेत्र में उच्च पदाधिकारी खुश रहने से प्रमोशन की संभावना बढ़ेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा। वित्त और संपत्ति से संबंधित मामलों में दोस्तों से अच्छी सलाह मिलेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके दांपत्य जीवन में खुशी होगी एवं आप लोगों को स्वयं के जीवन साथी का समर्थन हासिल होगा। आप अपने लक्ष्यों को वास्तविक जिम्मेदारियों के प्रकाश में स्वीकार करते हुए परिभाषित करेंगे। बहुत सारी गतिविधियां संपन्न हो सकती हैं। व्यवसाय में साझेदारी काफी लाभदायक रहेगी। शेयर आदि में निवेश ना करें। मन में नकारात्मक विचार ना आने दें। किसी के साथ गलतफहमी खड़ी होने के कारण मनमुटाव हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज वैवाहिक लोगों के जीवन में रोमांस बना रहेगा। विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई के लिए सुनहरा समय आएगा और कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी। किसी रमणीय स्थल पर पर्यटन का आयोजन होगा। मध्याह्न के बाद स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिजनों के लिए खर्च करने का प्रसंग उपस्थित हो सकता है। लंबी अवधि में भारी लाभ अर्जित करने के लिए आप नए उद्यम में निवेश कर सकते हैं। इस तरह के निवेश के लिए समय परिपक्व है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वालों के दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर के साथ होगी। व्यावसायिक रूप से आप प्रगति करेंगे। अपने कार्यों के लिए कार्यस्थल पर आप प्रशंसा के पात्र बन सकते हैं। कारोबार आपका सामान्य चलेगा। परिवार में हल्की अनबन हो सकती है। स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसके कारण कोई भी कार्य करने का उत्साह मंद रहेगा। संतान के सम्बंध में समस्या आ सकती है। कुछ बातें गुप्त रखनी पड़ सकती हैं। कुछ मामलों में आप परेशान हो सकते हैं।

आपने Rashifal 28 February 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 February 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 February 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शरीर के इस अंग पर छिपकली का गिरना होता हैं शुभ, मिलता हैं धन होती हैं तरक्की

Show More

Related Articles

Back to top button
Close