अध्यात्म

शरीर के इस अंग पर छिपकली का गिरना होता हैं शुभ, मिलता हैं धन होती हैं तरक्की

‘छिपकली’ ये शब्द सुनते ही कई लोग मुंह बनाने लगते हैं. छिपकलियां किसी को पसंद नहीं होती हैं. इसे छूना तो बहुत दूर की बात हैं. कई बार ऐसा भी होता हैं कि दिवार या छत पर चलने वाली ये छिपकली हमारे शरीर पर गिर जाती हैं. ऐसे में लोग घबरा जाते हैं. कुछ लोग इसे बुरा शगुन भी मानते हैं. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हैं, बल्कि शरीर पर छिपकली का गिरना शुभ संकेत भी हो सकता हैं. बस ये इस बात पर निर्भर करता हैं कि छिपकली आपके शरीर के किस अंग पर गिर रही हैं. शकुनशास्‍त्र में छिपकली के गिरने और उसके लाभ के बारे में बताया गया हैं. शकुनशास्‍त्रकी आने तो ये छिपकलियाँ आपके जीवन में खुशहाली भी ला सकती हैं. तो चलिए इस चीज को थोड़ा और विस्तार से समझते हैं.

1. यदि छिपकली आपके ऊपर अचानक गिर जाए और बॉडी के लेफ्ट साइड में आ जाए तो ये शुभ संकेत होता हैं. शकुन शास्त्र के मुताबिक ये इस बात का संकेत हैं कि आपको धन प्राप्ति होगी.

2. छिपकली आपकी गर्दन पर गिर जाए तो समझ जाओ कि आपके सभी शत्रुओं का खात्मा होगा. वो आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे.

3. छिपकली के माथे, निचले होंठ, नाभि, दोनों जांघ या घुटने पर गिरना भी अच्छा संकेत होता हैं. इसे आगे चलकर आपको धन लाभ होता हैं. हालाँकि यही छिपकली आपकी आइब्रो पर गिर जाए तो धन हानि होती हैं.

4. घर में घुसने पर यदि छिपकली की आवाज़ सुनाई दे तो ये एक बहुत शुभ संकेत हैं. इससे आपके घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती हैं. इसके विपरीत यदि छिपकली आपके सिने के बाएं तरफ गिरे तो परिवार में लड़ाई झगड़े बढ़ जाते हैं. कंधे के बाईं तरफ छिपकली गिरने का मतलब हैं आपके शत्रुओं की संख्या बढ़ने वाली हैं.

5. पूर्व या उत्तर दिशा से छिपकली की आवाज़ सुनाई दे तो समझो नौकरी में प्रमोशन मिलेगा. इसके साथ ही धन लाभ के भी पुरे चांस हैं. तीसरे और चौथे प्रहर में पूर्व से आवाज़ सुनाई दे तो मतलबी बिजनेस वालो को फायदा होगा.

6.  रात के पहले प्रहर खाना खाते समय उत्तर या पूर्व से छिपकली की आवाज़ सुनने को मिले तो घर में अन्न की कभी कोई कमी नहीं होती हैं. इससे परिवार की तरक्की होती हैं. धन लाभ के अवसर भी मिलते हैं.

7. हथेली के ऊपर छिपकली गिर जाए तो समझ जाओ आपके हाथ में पैसा आने वाला हैं. आपको धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे. आप जिस भी काम में अपना हाथ डालते हैं वो काम बिना किसी परेशानी के संपन्न हो जाता हैं. एक तरह से हथेली पर छिपकली का गिरना आपका भाग्य बड़ा देता हैं.

उम्मीद हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आई होगी. अब अगली बार आपके ऊपर छिपकली गिरे तो डरे नहीं. क्या पता ये आपके लिए ओई शुभ संकेत हो. वैसे एक बात और ध्यान रखे कि छिपकली को कभी मारते नहीं हैं. इसे दारा कर भगा सकते हैं. छिपकली की हत्या पाप मानी जाती हैं. वैसे दिवाली के मौके पर छिपकली का घर में होना बहुत शुभ माना जाता हैं.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close