राजनीति

पंजाबी गाना बजते ही मेलानिया के पीछे खड़ा बच्चा करने लगा जमकर भांगड़ा, पीछे मुड़कर देखा तो..

24 फरवरी को यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के राष्ट्रपति अपनी पत्नी और बेटी के साथ भारत आए। वे सीधे अहमदाबाद आए और वहां उनका स्वागत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहराज्य मंत्री अमित शाह ने किया। अहमदाबाद में ट्रंप दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड मोटेरा स्टेडियम के उद्घाटन करने के बाद महात्मा गांधी के आश्रम भी गए। वहां उन्होने बापू को याद किया और इसके बाद फिर देश को संबोधित किया। इसके बाद वे दिल्ली आए और यहां पर सरकारी स्कूल का दौरा भी किया, इस दौरान जब पंजाबी गाना बजा तो एक बच्चा भांगड़ा करने लगा और इसपर ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप का रिएक्शन देखने लायक था।

बच्चे के भांगड़े पर ट्रंप की पत्नी का रिएक्शन

अमेरिका की पहली महिला मेलानिया ट्रंप हैप्पीनेस क्लास के एक सेशन में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली की एक सरकारी स्कूल में पहुंची। यहां पर बच्चों ने डांस परफोर्मेंस मेलानिया के लिए किया और पंजाबी गानों पर लड़कियों ने परफोर्म किया। जैसे ही पंजाबी गाना बजना शुरु हुआ तो एक बच्चा खड़ा होकर डांस करने लगा। जब मेलानिया ने पीछे मुड़कर देखा तो हंसने लगीं और उस बच्चे के मस्तीभरे डांस का आनंद लेने लगीं। बच्चे का डांस देखकर वे ताली बजाने लगीं।


उत्साहित छात्रों ने मेलानिया को माला पहनाया और उनके माथे पर टीका भी लगाकर अपनी पारंपरिक रीति का प्रदर्शन किया। मेलानिया का ऐसा स्वागत उन्हें काफी पसंद आया। मेलानिया नानकपुरा के सर्योदय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में गई थीं और यहां उन्होने टीचर्स और बच्चों से मुलाकात की।

भारत के दो दीवसीय यात्रा पर आए अमेरिकी प्रेसिडेंट डॉनल्ड ट्रंप पहले राष्ट्रपति भवन गए और इसके बाद ट्रंप दपंत्ति महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट गए। यहां पर बापू के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए राजघाट परिसर में एक पौधा भी लगाया। यहां पर पीएम ने ट्रंप को महात्मा गांधी की एक प्रतिमा भेंट की गई है। इससे पहले अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया था।

भारत की पहली यात्रा पर आए राष्ट्रपति ट्रंप ने सलामी गारद का निरीक्षण किया गया और इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्पिक्षीय वार्ता करने के लिए ट्रंप हैदराबाद हाउस भी गए थे। ट्रंप के भारत आने पर पीएम मोदी ने गृहमंत्री अमित शाह के साथ मिलकर उनका भरपूर स्वागत किया। नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप ने अपने-अपने भाषण के जरिए लोगों को अपनी योजनाएं भी बताईं। ट्रंप ने अपने भाषण में बोला कि उन्हें भारत आकर अच्छा लगा और वे मौका मिलते ही एक बार फिर भारत लौटेंगे। उन्होंने कहा कि भारत के लोग बहुत अच्छे हैं और ये देश स्वामी विवेकानंद, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के लिए जाना जाता है और इसके अलावा भी देश में बहुत सारी चीजें देखने लायक है। बता दें कि ट्रंप अपनी पत्नी के साथ आगरा के ताजमहल भी घूमने गए थे।

Back to top button